क्रिप्टो पर अमेरिकी टैक क्रिप्टो एक्सचेंज के लिए दरवाजा खोलता है हेयडे – द डेली होडल

HodlX गेस्ट पोस्ट अपनी पोस्ट सबमिट करें

हाल ही में, फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल

ने हाउस फाइनेंशियल सर्विसेज कमेटी के समक्ष गवाही दी । शायद सबसे विशेष रूप से, पॉवेल ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी पर “प्रतिबंध लगाने का कोई इरादा नहीं था”।

आगे की टिप्पणी में, उन्होंने स्थिर सिक्कों को भी संबोधित किया , यह कहते हुए कि वे “मनी-मार्केट फंड की तरह हैं, वे बैंक जमा की तरह हैं, लेकिन वे कुछ हद तक नियामक परिधि से बाहर हैं, और यह उचित है कि उन्हें विनियमित किया जाए।”

क्रिप्टोकुरेंसी प्रतिबंध के खिलाफ मजबूती से खड़े होने वाली ऐसी नीति स्थिति हाल के दिनों में चीन से आने वाली चीज़ों के बिल्कुल विपरीत है, जिसमें अब एक शामिल है


क्रिप्टो-संबंधित लेनदेन पर प्रतिबंध

यह समझना आसान है कि क्यों। देश अपने सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC), ई-युआन, को अपनाने पर आमादा है, यह एक ऐसी परियोजना है जिसे विकसित करने के लिए उसने काफी समय और संसाधन खर्च किए हैं।

यह मान लेना अनुचित नहीं होगा कि अन्य देश, जैसा कि वे केंद्रीय बैंक की डिजिटल मुद्राओं का पता लगाना जारी रखते हैं, उसी मार्ग का अनुसरण करेंगे। हालाँकि, पॉवेल की गवाही ठीक इसके विपरीत इंगित करती है।

उनकी स्थिति केवल क्रिप्टोकरेंसी के लिए अच्छी नहीं है क्योंकि यह एक नहीं है नकारात्मक। इसमें वास्तव में एक बड़ी अच्छी खबर है जिसे इसमें पढ़ा जा सकता है। सबसे पहले, यह इंगित करता है कि एक वैचारिक अंतर हो सकता है।

स्वतंत्रता सूचकांक पर उच्च रेटिंग वाले देश क्रिप्टोकुरेंसी देख सकते हैं नीति केवल मौद्रिक नीति के बजाय स्वतंत्रता के व्यापक प्रश्न के रूप में। इसका व्यापक प्रभाव होगा, विशेष रूप से यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के बीच। समय बताएगा।

हालांकि, शायद सबसे महत्वपूर्ण बात, यह गवाही, जो वर्तमान नीति में कोई बदलाव नहीं करती है, अभी भी क्रिप्टो सेगमेंट के लिए ब्याज में भारी वृद्धि का द्वार खोलता है। यह मानते हुए कि पॉवेल निकट से मध्य अवधि के लिए प्राधिकरण के साथ बात कर रहे हैं, कारण सरल है।

जैसे ही केंद्रीय बैंक शुरू होते हैं अपनी डिजिटल मुद्राओं को जारी करने के लिए, डिजिटल मुद्राओं के लिए दर्शकों की संख्या सामान्य रूप से बढ़ेगी। जैसे-जैसे आबादी डिजिटल मुद्राओं को अपनाना शुरू करती है, इसका कारण यह है कि क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने में सक्षम और इच्छुक लोग, यह मानते हुए कि कोई प्रतिबंध नहीं है, विस्फोट हो जाएगा। अध्यक्ष का बयान बुरा नहीं है यह जबरदस्त अवसर को दर्शाता है।

उसी समय, अध्यक्ष ने स्थिर स्टॉक के अधिक विनियमन के लिए द्वार खोल दिया। अपने वर्तमान उपयोगकर्ता आधार से आगे विस्तार करने के लिए, डिजिटल मुद्राओं में से एक चीज की सबसे ज्यादा जरूरत है सामान्य ज्ञान नियामक मार्गदर्शन।

एक्सचेंज और निवेशकों को समान रूप से एक मानक नियम पुस्तिका से संचालित होने की आवश्यकता है, विशेष रूप से क्योंकि यह एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग पहल, केवाईसी आवश्यकताओं और कराधान से संबंधित है। जबकि अध्यक्ष ने केवल स्थिर स्टॉक पर चर्चा की, अधिक सामान्य अनुपालन नियमितीकरण की आशा करने का कारण है।

संयुक्त राज्य अमेरिका नहीं है सिर्फ एक प्रमुख वैश्विक बाजार। यह एक ट्रेंडसेटर राष्ट्र भी है। यदि आप अध्यक्ष पॉवेल ने जो कहा, उसे थोड़ा भी पढ़ें, तो क्रिप्टोक्यूरेंसी और डिजिटल संपत्ति के भविष्य के बारे में उत्साहित होने का जबरदस्त कारण है।

वास्तव में, यह मौजूदा एक्सचेंजों को उनकी प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निवेश को प्रेरित करना चाहिए, क्योंकि हम आने वाले महीनों और वर्षों में एक्सचेंज स्पेस में कई नए प्रवेशकों को देखने की उम्मीद करते हैं। एक बात निश्चित है – डिजिटल संपत्ति केवल खिलने लगी है, और इस खंड के लिए रुझान उत्साह और निवेश दोनों को प्रेरित करना चाहिए।


रिचर्ड गार्डनर एक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय प्रौद्योगिकी फर्म मापांक के सीईओ के रूप में कार्य करता है। वह दो दशकों से अधिक समय से विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त विषय वस्तु विशेषज्ञ रहे हैं, जो क्रिप्टोकुरेंसी, साइबर सुरक्षा, वित्तीय प्रौद्योगिकी, निगरानी प्रौद्योगिकी और ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकियों पर जटिल अंतर्दृष्टि और विश्लेषण प्रदान करते हैं। रिचर्ड के विचारों को फोर्ब्स, रॉयटर्स, सीआईओ पत्रिका, नैस्डैक, बिजनेस इनसाइडर, डेट्रॉइट फ्री-प्रेस और दर्जनों अन्य क्षेत्रीय और उद्योग-संबंधित प्रकाशनों द्वारा प्रकाशित किया गया है। वह समाचार घाना के लिए अफ्रीका में उभरती प्रौद्योगिकियों पर एक साप्ताहिक कॉलम भी लिखते हैं।

HodlX पर नवीनतम सुर्खियों की जाँच करें

चहचहाना पर हमें का पालन करें फेसबुक टेलीग्राम

नवीनतम उद्योग घोषणाएं देखें

अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त राय हैं निवेश सलाह नहीं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/मिहाई_Andritou

Leave a Reply