क्रिप्टो निवेशकों ने क्लास-एक्शन मुकदमे के साथ ऐप्पल को थप्पड़ मारा, दावा टेक जायंट ने दुर्भावनापूर्ण एप्लिकेशन के अधिकृत वितरण: रिपोर्ट – डेली हॉडल

Apple को क्रिप्टो निवेशकों से एक आवेदन पर क्लास-एक्शन मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है, जिसने कथित तौर पर हैकर्स को उनके सिक्के चोरी करने की अनुमति दी थी।

सिविल लिटिगेशन मीडिया आउटलेट कोर्टहाउस न्यूज सर्विस की एक रिपोर्ट के अनुसार, हैकर्स “टोस्ट प्लस” नामक क्रिप्टो वॉलेट के रूप में प्रच्छन्न फ़िशिंग एप्लिकेशन को रखने के लिए टेक दिग्गज के ऐप स्टोर का इस्तेमाल किया और उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों पर एक आपराधिक पोर्टल स्थापित करने का लालच दिया।

ऐप एक जैसा दिखने के लिए था लोकप्रिय क्रिप्टो वॉलेट टोस्ट वॉलेट का संस्करण, लेकिन वास्तव में, इसका इससे कोई संबंध नहीं था।

मुकदमा – बाल्टीमोर लॉ फर्म एल्डेल्फी लॉ के जोशुआ व्हाइटेकर द्वारा हैडोना डाइप की ओर से दायर किया गया – कहता है कि ऐप स्टोर पर डालने से पहले एप्लिकेशन को ठीक से जांचने में विफलता के कारण पीड़ितों के नुकसान के लिए ऐप्पल उत्तरदायी है।

“जबकि ऐप स्टोर में दायित्व की सीमाओं सहित नियम और शर्तें हैं, वे नियम और शर्तें आसंजन के उत्पाद हैं, इसमें उपभोक्ताओं के पास कोई अन्य अभ्यास नहीं है यदि वे ऐप स्टोर का उपयोग नहीं करते हैं तो आईफोन और आईपैड के लिए एप्लिकेशन एक्सेस करने की महत्वपूर्ण क्षमता; इसलिए वे नियम और शर्तें इस मामले पर लागू नहीं हैं …

तथ्य यह है कि टोस्ट प्लस एक वास्तविक आवेदन नहीं था, लेकिन इसके बजाय धोखाधड़ी के कमीशन के लिए एक माध्यम, किसी भी मौजूदा अनुबंध को विषय वस्तु के रूप में उपयोग करके शून्य बना देता है।”

रिपोर्ट के अनुसार, डीप ने अपनी निजी एक्सआरपी कुंजी को लिंक किया या टोस्ट प्लस में बीज वाक्यांश केवल बाद में पता लगाने के लिए कि उसकी सभी क्रिप्टो संपत्तियां चली गईं।

अदालत के दस्तावेज बताते हैं कि मुआवजे के शीर्ष पर, वादी भी अनुरोध कि ऐप्पल को भविष्य में अपने ऐप स्टोर में इसी तरह की योजनाओं को संचालित करने की अनुमति देने से रोक दिया जाए।

“वादी, इसलिए, अनुरोध करता है कि प्रतिवादी को ऐप स्टोर में इस तरह के 'फ़िशिंग' या 'स्पूफ़िंग' एप्लिकेशन वितरित करने से रोका जाए और इस तरह के आदेश के अनुपालन की निगरानी के लिए इस मामले पर न्यायालय का अधिकार क्षेत्र बरकरार रहे। “

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए

)
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर , फेसबुक और तार
सर्फ द डेली हॉडल मिक्स

)

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


: पर व्यक्त राय दैनिक Hodl निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / डिजाइन प्रोजेक्ट्स

Leave a Reply