क्रिप्टो एक्सचेंज क्रैकेन अमेरिकी ग्राहकों को अवैध उत्तोलन व्यापार प्रदान करने के लिए $ 1,250,000 का जुर्माना अदा करेगा – दैनिक हॉडल

क्रिप्टो एक्सचेंज क्रैकेन को अमेरिका में अवैध व्यापार सेवाएं प्रदान करने के लिए भारी जुर्माना देना होगा।

मंगलवार को प्रकाशित एक बयान में कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) का कहना है कि उसने एक जारी किया एक्सचेंज ने अपात्र अमेरिकी ग्राहकों को बिटकॉइन (बीटीसी) और अन्य डिजिटल परिसंपत्तियों में मार्जिन वाले खुदरा कमोडिटी लेनदेन की पेशकश करने के बाद क्रैकन को नागरिक मौद्रिक दंड में $ 1.25 मिलियन का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। कमोडिटी एक्सचेंज एक्ट (सीईए) के आगे उल्लंघन को रोकने और रोकने के लिए।

सीएफटीसी का कहना है कि जून 2020 और जुलाई 2021 के बीच, क्रैकेन इन परिसंपत्तियों की एकमात्र अभिरक्षा को बनाए रखते हुए मार्जिन ट्रेडिंग सेवाओं की पेशकश की। ग्राहकों को अपनी स्थिति से बाहर निकलने और 28 दिनों के भीतर एक्सचेंज को चुकाने की आवश्यकता थी। अन्यथा, क्रैकेन अपनी मार्जिन स्थिति को समाप्त कर सकता है। मार्जिन। नतीजतन, खरीदी गई संपत्तियों की वास्तविक डिलीवरी होने में विफल रही।”

सीएफटीसी का कहना है कि ये लेनदेन गैरकानूनी थे क्योंकि वे एक निर्दिष्ट अनुबंध पर नहीं हुए थे। मंडी। एजेंसी का कहना है कि क्रैकेन ने भी फ्यूचर्स कमीशन मर्चेंट (FCM) के रूप में पंजीकरण किए बिना इन सेवाओं की पेशकश की।

प्रवर्तन के कार्यवाहक निदेशक विन्सेंट मैकगोनागल का कहना है कि यह कदम अमेरिकी ग्राहकों की सुरक्षा के लिए CFTC के प्रयासों का हिस्सा है।

“खुदरा अमेरिकी ग्राहकों को दी जाने वाली मार्जिन, लीवरेज या वित्तपोषित डिजिटल संपत्ति व्यापार सभी लागू कानूनों और विनियमों के अनुसार उचित रूप से पंजीकृत और विनियमित एक्सचेंजों पर होना चाहिए।”

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में वितरित करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम )

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें
)


अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/डॉन रॉबर्ट्स )

Leave a Reply