क्या चीन का क्रिप्टो बैन विकेंद्रीकरण के लिए वरदान है? – द डेली होडली

HodlX गेस्ट पोस्ट अपनी पोस्ट सबमिट करें

क्रिप्टोकुरेंसी पर चीन के हालिया क्रैकडाउन की ऊँची एड़ी पर, पारंपरिक क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज एक शुरुआत कर रहे हैं उनके सबसे बड़े बाजारों में से एक से तेजी से पुलआउट

बैंकों और भुगतान गेटवे को भी चीन में क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों को सेवाएं प्रदान करना बंद कर देना चाहिए। हालाँकि, बीजिंग के नए नियम केवल केंद्रीकृत एक्सचेंजों (CEXs) – को संबोधित करते हैं, यानी, वे प्लेटफॉर्म जो किसी एकल इकाई या कंपनी जैसे Binance, Huobi या KuCoin द्वारा नियंत्रित होते हैं।

विकेन्द्रीकृत एक्सचेंज (डीईएक्स), या एक भी नियंत्रण इकाई के बिना वे प्लेटफॉर्म, व्यापार करना जारी रखते हैं।

वर्षों से क्रिप्टो उत्साही लोगों ने विकेंद्रीकरण के लाभों के बारे में बताया है, विशेष रूप से सेंसरशिप प्रतिरोध, वितरित शासन और साझा लाभ, सभी CEX पर अपनी होल्डिंग छोड़ते हुए।

2017 में वापस, बैंकर ने पहली बार 'ऑटोमेटेड मार्केट मेकर' लॉन्च किया और इसके साथ विकेंद्रीकृत के भविष्य के लिए एक विजन को रेखांकित किया। व्यापार और तरलता प्रावधान। उस प्लेटफॉर्म के लाइव होने के तुरंत बाद, विश्लेषकों ने अनुमान लगाया कि डीईएक्स जल्द ही ट्रेडिंग वॉल्यूम के मामले में केंद्रीकृत एक्सचेंजों

से आगे निकल जाएगा। हालांकि, विकेंद्रीकृत व्यापार के शुरुआती वर्षों में तरलता की कमी और यहां तक ​​कि लोकप्रिय ट्रेडों पर उच्च फिसलन के कारण बाधा उत्पन्न हुई थी। एथेरियम जैसी संपत्ति। इसका मतलब यह था कि व्यापारियों के लिए डीएफआई में प्रवेश करने के लिए सीईएक्स की बड़ी ऑर्डर बुक और आंखों में पानी भरने वाली तरलता बहुत आकर्षक थी।

) यह सब 2020 की 'डेफी समर' के दौरान बदल गया जब करोड़ों डॉलर डीईएक्स जैसे कि यूनिस्वैप और बैंकर में जमा हो गए, जो अक्सर केंद्रीकृत प्लेटफॉर्म पर देखी जाने वाली तरलता को पार कर जाता है। तब से DEX पर ट्रेडिंग वॉल्यूम लगातार बढ़ा है, लेकिन हाल की घटनाओं से पता चलता है कि अधिक उपयोगकर्ता और ट्रेडिंग वॉल्यूम जल्द ही DEX के लिए अपना रास्ता खोज लेंगे।

शुक्रवार, 24 सितंबर, 2021 को, द पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना (PBOC) जो दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजारों में से एक पर नियामक नियंत्रण रखता है ने घोषणा की कि सभी क्रिप्टोकुरेंसी लेनदेन “अवैध वित्तीय गतिविधियां” हैं, क्रिप्टो उद्योग को जोड़ते हुए ” लोगों की संपत्ति की सुरक्षा को गंभीर रूप से खतरे में डालता है। ”

इस खबर ने बिटकॉइन की एक बड़ी घबराहट की बिक्री शुरू कर दी, लेकिन बहुत पहले, निवेशकों ने चीन के प्रतिबंध के बाद DEX ट्रेडिंग में उछाल की प्रत्याशा में विकेन्द्रीकृत संपत्ति सबसे विशेष रूप से DEX टोकन – पर अपना ध्यान केंद्रित किया। भावना में तेजी से बदलाव क्रिप्टोकुरेंसी अग्रदूतों के लिए एक वाटरशेड क्षण को चिह्नित कर सकता है जो विकेंद्रीकरण को वित्त के भविष्य के रूप में बाजार में रखते हैं।

पिछले सप्ताह के अंत से, विकेन्द्रीकृत व्यापार प्रोटोकॉल ने व्यापारिक गतिविधि में नाटकीय उछाल देखना शुरू कर दिया है। उदाहरण के लिए, dYdX ने 26-27 सितंबर के बीच 24 घंटे की अवधि में $4.3 बिलियन का ट्रेडिंग वॉल्यूम देखा। , २०२१, कॉइनबेस से १५% आगे है। नए क्रिप्टो उपयोगकर्ता चीन के नियमों को दरकिनार करना चाहते हैं। चीन के बाहर के निवेशकों ने हाल के दिनों में पारंपरिक एक्सचेंजों से तेजी से बदलाव को ध्यान में रखते हुए स्पष्ट रूप से इस अवसर पर कब्जा कर लिया है।

Uniswap का टोकन यूएनआई शुक्रवार की खबर पर 32% बढ़ गया, जबकि इसके छोटे चचेरे भाई सुशीस्वैप 20% बढ़ा। Uniswap अब अपने चार-सप्ताह के औसत से ब्रेकआउट के साथ छेड़खानी कर रहा है, जबकि BNT Bancor के मूल टोकन में लगभग 10% की वृद्धि हुई और शुक्रवार से इसमें काफी मजबूती देखी गई है, जो एक बड़े ब्रेकआउट के लिए तैयार है। यह केंद्रीकृत मंच हुओबी के विपरीत है, जो कभी चीन में लोकप्रिय था, पिछले सप्ताह में 40% की गिरावट आई।

इस बीच। , Bancor ने अपने प्रोटोकॉल, Bancor V3 का एक नया संस्करण लॉन्च करने की योजना का खुलासा किया है। जबकि इसके V3 की विशिष्ट विशेषताओं की घोषणा अभी बाकी है, डेवलपर्स ने संकेत दिया है कि नया वर्जन तरलता प्रदाता रिटर्न को अधिकतम करने और नेटवर्क पर व्यापार की मात्रा बढ़ाने के लिए एक नया तंत्र पेश करेगा। 2020 अद्वितीय समाधान के साथ उपयोगकर्ताओं को 'अस्थायी नुकसान' के जोखिम के बिना अस्थिर टोकन पर उपज अर्जित करने की अनुमति देने के लिए डेफी उपयोगकर्ताओं के लिए गुलाब के बीच एक कांटा। क्षितिज पर बहुप्रतीक्षित वी3 रिलीज के साथ, बीएनटी मूल्य वृद्धि का कोई सवाल ही नहीं है।

अन्य आने वाले हफ्तों में नजर रखने के लिए देशी डीईएक्स टोकन में शामिल हैं वक्र ( सीआरवी ), स्थिर सिक्कों के व्यापार और हिस्सेदारी के लिए एक लोकप्रिय स्थान, 1 इन्च (1INCH), मुख्य DEX एग्रीगेटर और

0x ( ZRX )। अपने हिस्से के लिए, कर्व ने परत 2 एथेरियम स्केलिंग समाधान और प्रतिस्पर्धी परत 1 ब्लॉकचेन जैसे हिमस्खलन और फैंटम के विस्तार के बाद गतिविधि में वृद्धि देखी है।

क्या चीन की कार्रवाई अंतत: बहुप्रतीक्षित केंद्रीकृत-विकेंद्रीकृत फ़्लिपिंग को बढ़ावा देगी? पिछले कुछ दिनों में dYdX की सफलता, DEX परिसंपत्तियों के तेजी से संचय के साथ, यह बताती है कि पारंपरिक क्रिप्टो ट्रेडिंग अब तक के अपने सबसे बड़े बदलाव से गुजर सकती है।

साइमन हैमरस्लैग एक प्रौद्योगिकी और वित्त सलाहकार है जो फिनटेक और क्रिप्टोकरेंसी में सबसे आगे काम करता है। वह एचएटी पार्टनर्स (हैमरस्लैग, ऑल्टर और तुलसेन) के सह-संस्थापक हैं, जो एशिया-आधारित ग्राहकों को नई तकनीकों में नेविगेट करने और निवेश करने में मदद करने वाला एक संगठन है। HodlX पर नवीनतम हेडलाइंस देखें

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर फेसबुक तार

) नवीनतम उद्योग घोषणाएं

देखें

अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है . बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल संबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/हेलोजुली/REDPIXEL.PL

Leave a Reply