कोर्ट ने कथित $ 1,500,000,000 बिटकॉइन पोंजी योजना में शामिल संस्थापक की अपील को खारिज कर दिया – द डेली हॉडल

रूस के तातारस्तान क्षेत्र की एक अदालत ने कथित $1.5 बिलियन बिटकॉइन पोंजी योजना में शामिल संस्थापक की अपील को खारिज कर दिया है।

रूसी प्रकाशन इंकज़ान के अनुसार, तातारस्तान का सर्वोच्च न्यायालय फिनिको के सह-संस्थापक, मराट सबिरोव की अनुपस्थिति में गिरफ्तारी को बरकरार रखा , एक कंपनी जिसे बैंक ऑफ रूस ने अपनी सूची में रखा होने एक पिरामिड योजना के संकेत। अदालत में सबिरोव की भौतिक उपस्थिति के बिना फैसला सुनाया गया।

ब्लॉकचैन एनालिटिक्स फर्म चैनालिसिस के अनुसार, $ 1.5 बिलियन से अधिक की जमा राशि कथित रूप से फिनिको में की गई थी। दिसंबर 2019 और अगस्त 2021 के बीच। फिनिको ज्यादातर पूर्वी यूरोप में और मुख्य रूप से रूस और यूक्रेन में संचालित होता है।

एक रिपोर्ट इंगित करती है कि जमा पोंजी योजना के लिए न्यूनतम 100,000 रूबल ($1,360) और अधिकतम 81 मिलियन रूबल ($1.1 मिलियन) के बीच थी। प्रतिभागियों को कथित पोंजी योजना में बिटकॉइन (बीटीसी) या टीथर (यूएसडीटी) जमा करने की आवश्यकता थी, जिसने प्रति माह 30% तक रिटर्न का वादा किया था।

तातारस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने भी गिरफ्तारी को बरकरार रखा अन्य फ़िनिको संस्थापकों की अनुपस्थिति: एडवर्ड सबिरोव और ज़िगमंट ज़िगमंटोविच।

तीनों, जिन्हें वर्तमान में एक अंतरराष्ट्रीय वांछित सूची में रखा गया है, पर आरोप है कि वे फ़िनिंको के एक अन्य सह-संस्थापक, किरिल डोरोनिन के करीबी सहयोगी हैं। डोरोनिन, जो वर्तमान में हिरासत में है अपने मुकदमे से पहले, इस आधार पर हाउस अरेस्ट पर रिहा होने की मांग की कि वह फिनिको निवेशकों को भुगतान कर सकता है।

डोरोनिन के निजी सहायक और फ़िनिको के उपाध्यक्ष, इल्गिज़ शाकिरोव, को भी गिरफ्तार किया गया था इस महीने की शुरुआत में के समापन की प्रतीक्षा करते हुए जांच अवधि।

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर , फेसबुक और तार सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें

अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / मैरीमायर

Leave a Reply