कॉइनबेस का कहना है कि दुर्भावनापूर्ण अभिनेताओं ने इस साल कम से कम 6,000 व्यापारियों से क्रिप्टोकरंसी चुराई – द डेली हॉडल

क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस का कहना है कि बुरे अभिनेताओं ने इस साल कम से कम 6,000 व्यापारियों से क्रिप्टो संपत्ति चुरा ली है।

कैलिफोर्निया अटॉर्नी जनरल वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक पत्र में, कॉइनबेस का कहना है कि हैकर्स ने एक एसएमएस टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन टोकन प्राप्त करने और फंड तक पहुंच प्राप्त करने के लिए एक्सचेंज की एसएमएस अकाउंट रिकवरी प्रक्रिया में दोष, जिसे उन्होंने एक्सचेंज से असंबद्ध वॉलेट में स्थानांतरित कर दिया।

हैकर्स ने पहले ई सुरक्षित किया था कॉइनबेस के पत्र के अनुसार, प्रभावित खातों से जुड़े मेल पते, पासवर्ड और फोन नंबर।

कॉइनबेस का दावा है कि कोई सबूत नहीं मिला है जो बताता है कि व्यक्तिगत जानकारी एक्सचेंज से ही ली गई थी।

“जबकि हम निर्णायक रूप से यह निर्धारित करने में सक्षम नहीं हैं कि इन तृतीय पक्षों ने इस जानकारी तक कैसे पहुंच प्राप्त की, इस प्रकार के अभियान में आम तौर पर फ़िशिंग हमले या अन्य सामाजिक इंजीनियरिंग तकनीकों को शामिल किया जाता है ताकि पीड़ित को अनजाने में धोखा दिया जा सके। लॉगिन क्रेडेंशियल का खुलासा करना ls एक बुरे अभिनेता के लिए। ”

कथित तौर पर हमले मार्च और 20 मई 2021 के बीच हुए।

कॉइनबेस का कहना है कि उन्होंने अपने अपडेट कर दिए हैं एसएमएस खाता पुनर्प्राप्ति प्रोटोकॉल “उस प्रमाणीकरण प्रक्रिया को और अधिक दरकिनार करने से रोकने के लिए।” एक्सचेंज का यह भी कहना है कि वे ग्राहकों को पूरी तरह से प्रतिपूर्ति करने की योजना बना रहे हैं।

कंपनी का कहना है कि वे एक आंतरिक जांच कर रहे हैं और यह निर्धारित करने के लिए कानून प्रवर्तन के साथ काम कर रहे हैं कि हमले के पीछे कौन था।

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट वितरित करने के लिए सीधे आपके इनबॉक्स में

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम
) सर्फ

डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


)

अस्वीकरण: राय में व्यक्त की गई डेली होडल निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

फीचर्ड इमेज: शटरस्टॉक/यूनिक्रो

Leave a Reply