एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर ने क्रिप्टो बाजारों और प्लेटफार्मों के बाहर के नियमों का संचालन करने के लिए ताजा चेतावनी जारी की: रिपोर्ट – डेली हॉडल

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर क्रिप्टो उद्योग को एक और चेतावनी जारी कर रहे हैं।

इस सप्ताह के शुरू में कोड सम्मेलन में बोलते हुए, जेन्सलर ने उपस्थित लोगों से कहा कि क्रिप्टोकुरेंसी व्यापार और उधार देने वाले स्थानों को विनियमित किया जाना चाहिए, ब्लूमबर्ग बीएनएन रिपोर्ट

जेन्सलर कहते हैं,

“व्यापारिक स्थल और उधार देने वाले स्थान हैं जहां वे इनके आसपास एकत्रित होते हैं, और उनके पास न केवल दर्जनों बल्कि सैकड़ों और कभी-कभी हजारों टोकन होते हैं। यदि यह नियामक स्थान से बाहर रहता है तो यह अच्छी तरह से समाप्त नहीं होने वाला है।”

ये टिप्पणियां अनुसरण करती हैं जेन्सलर की गवाही इस महीने की शुरुआत में बैंकिंग, आवास और शहरी मामलों की अमेरिकी सीनेट समिति के समक्ष। एसईसी के अध्यक्ष ने कहा कि क्रिप्टोकुरेंसी निवेशक अंतरिक्ष में “पर्याप्त निवेशक सुरक्षा” की कमी के कारण घोटालों और अन्य अवैध गतिविधियों के प्रति संवेदनशील हैं।

“वर्तमान में, हमारे पास क्रिप्टो वित्त, जारी करने, व्यापार या उधार देने में पर्याप्त निवेशक सुरक्षा नहीं है। सच कहूँ तो, इस समय, यह वाइल्ड वेस्ट या 'खरीदार सावधान' की पुरानी दुनिया की तरह है जो प्रतिभूति कानूनों के लागू होने से पहले मौजूद थी।

यह संपत्ति वर्ग कुछ अनुप्रयोगों में धोखाधड़ी, घोटालों और दुरुपयोग से भरा हुआ है। हम बेहतर कर सकते हैं।”

जेन्सलर ने यह भी तर्क दिया कि क्रिप्टोकुरेंसी स्पेस में खिलाड़ियों का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत मौजूदा नियमों की अवहेलना कर रहा है।

“अभी, क्रिप्टो के क्षेत्र के बड़े हिस्से में बैठे हैं – भीतर काम नहीं कर रहे हैं – नियामक ढांचे जो निवेशकों और उपभोक्ताओं की रक्षा करते हैं, अवैध गतिविधि से बचाव करते हैं, और वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करते हैं।”

पेंसिल्वेनिया के रिपब्लिकन सीनेटर पैट टॉमी ने अपनी गवाही के बाद अंतरिक्ष के लिए जेन्सलर के दृष्टिकोण की खिंचाई की .

अध्यक्ष को संबोधित एक पत्र में, विधायक ने कहा कि नई जगह में निवेशकों को स्पष्ट नियमों की आवश्यकता है और सख्त प्रवर्तन और जुर्माने के बजाय मार्गदर्शन। नियामक ने कॉइनबेस पर मुकदमा करने की धमकी दी अगर उसने एक नया उधार उत्पाद लॉन्च किया जिसे लेंड के नाम से जाना जाता है। आर्मस्ट्रांग ने एसईसी पर पारदर्शी नहीं होने और “बंद दरवाजों के पीछे डराने-धमकाने की रणनीति में शामिल होने” का आरोप लगाया। एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर
, फेसबुक और टेलीग्राम )

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें




अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / जुल्फिकरी फखरुद्दीन

Leave a Reply