एफबीआई – द डेली हॉडल के अनुसार, इस साल की पहली छमाही में क्रिप्टो रोमांस घोटालों में $ 133,000,000 का नुकसान हुआ

फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) क्रिप्टो मालिकों को ऑनलाइन रोमांस घोटालों के बारे में सचेत कर रहा है, जिनकी कीमत अकेले 2021 के पहले सात महीनों में निवेशकों को $133,400,000 से अधिक है।

एक एफबीआई सार्वजनिक सेवा के अनुसार, 1 जनवरी से 31 जुलाई के बीच, 1,800 से अधिक लोगों ने नकली रोमांटिक भागीदारों द्वारा धोखाधड़ी किए जाने की सूचना दी, जो क्रिप्टो निवेश के बारे में जानकार होने का दावा करते हैं ताकि पीड़ितों को उन्हें डिजिटल संपत्ति भेजने के लिए कहा जा सके। घोषणा ।

ब्यूरो का कहना है कि धोखेबाज अपने शिकार को डेटिंग या सोशल मीडिया वेबसाइटों पर ढूंढते हैं, ऑनलाइन संबंध विकसित करके उनका विश्वास हासिल करते हैं, और फिर उन्हें धोखेबाज निवेश की पेशकश करते हैं। बड़े रिटर्न के वादे के साथ अवसर।

एफबीआई के अनुसार, स्कैमर्स अपने पीड़ितों को योजना को पूरा करने के लिए धोखाधड़ी वाले ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर निर्देशित करते हैं।

“पीड़ित द्वारा प्लेटफ़ॉर्म पर प्रारंभिक राशि का निवेश करने और कथित लाभ देखने के बाद, स्कैमर्स पीड़ित को वापस लेने की अनुमति देते हैं पैसे की एक छोटी राशि, आगे पीड़ित का विश्वास हासिल करना।

सफल निकासी के बाद, स्कैमर निर्देश देता है पीड़ित को बड़ी मात्रा में पैसा निवेश करने के लिए और अक्सर 'तेजी से कार्य करने' की आवश्यकता व्यक्त करता है। जब पीड़ित फिर से धन निकालने के लिए तैयार होता है, तो स्कैमर्स कारण बनाते हैं कि ऐसा क्यों नहीं हो सकता।

पीड़ित को अतिरिक्त करों या शुल्क की आवश्यकता के बारे में सूचित किया जाता है भुगतान किया गया है, या निकासी की अनुमति देने के लिए न्यूनतम खाता शेष पूरा नहीं किया गया है। यह पीड़ित को अतिरिक्त धन प्रदान करने के लिए प्रेरित करता है।”

एक बार जब पीड़ित कोई और धनराशि भेजने से इनकार करता है, तो स्कैमर “रिश्ते” को समाप्त कर देता है और फिर से कभी नहीं सुना।

स्कैमर्स की रणनीति एफबीआई की ओरेगन शाखा से एक अन्य बयान में विस्तृत थी। एफबीआई पीड़ितों से इन अपराधों की रिपोर्ट इंटरनेट अपराध शिकायत केंद्र को करने के लिए कहती है।

एक बीट मिस न करें – पाने के लिए सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स


हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर ,

फेसबुक और तार
सर्फ डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें
)

) अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय हैं निवेश सलाह नहीं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: पिक्साबे/गेराल्ट

Leave a Reply