एथेरियम के शोधकर्ता ने क्रिप्टो और ब्लॉकचैन का उपयोग करके उत्तर कोरिया को प्रतिबंधों से बचने में मदद करने के लिए दोषी ठहराया – द डेली हॉडल

एक संघीय अधिकारी का कहना है कि एथेरियम (ETH) के शोधकर्ता वर्जिल ग्रिफिथ ने प्रतिबंधों से बचने के लिए उत्तर कोरिया की सहायता करके अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय आपातकालीन आर्थिक शक्ति अधिनियम का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की है।

एक में) कथन, न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के अटॉर्नी ऑड्रे स्ट्रॉस का कहना है कि ग्रिफ़िथ ने डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) को क्रिप्टोकुरेंसी और ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल धन को लूटने और चोरी करने में मदद करने के लिए दोषी ठहराया है। प्रतिबंध।

“ग्रिफिथ ने उत्तर कोरिया को क्रिप्टोकुरेंसी सेवाएं प्रदान करने के लिए दूसरों के साथ काम किया और प्रतिबंधों से बचने में उत्तर कोरिया की सहायता की और ऐसा करने के लिए उत्तर कोरिया की यात्रा की।

इस प्रक्रिया में, ग्रिफ़िथ ने कांग्रेस और राष्ट्रपति दोनों द्वारा लागू किए गए प्रतिबंधों को कम करके संयुक्त राज्य की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया। उत्तर कोरिया के विश्वासघाती शासन द्वारा उत्पन्न खतरे पर अधिकतम दबाव।”

बयान के अनुसार, ग्रिफिथ ने इंटर नेशनल इमरजेंसी इकोनॉमिक पॉवर्स एक्ट जब उन्होंने 2019 के अप्रैल में प्योंगयांग ब्लॉकचैन और क्रिप्टोक्यूरेंसी सम्मेलन में भाग लिया।

सम्मेलन में, जिसके दर्शकों में उत्तर कोरियाई अधिकारी शामिल थे, एथेरियम के शोधकर्ता ने एक प्रस्तुति दी कि कैसे क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का उपयोग धन शोधन और प्रतिबंधों से बचने के लिए किया जा सकता है।

सम्मेलन के बाद, ग्रिफ़िथ ने उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच क्रिप्टोकरेंसी के आदान-प्रदान को सक्षम करने की मांग की।

ग्रिफ़िथ भी “उत्तर कोरिया की यात्रा करने और डीपीआरके व्यक्तियों को समान सेवाएं प्रदान करने के लिए अन्य अमेरिकी नागरिकों की भर्ती करने का प्रयास किया, और डीपीआरके के लिए अन्य क्रिप्टोकुरेंसी और ब्लॉकचैन सेवा प्रदाताओं के लिए दलाल परिचय का प्रयास किया”।

ग्रिफिथ ने तैयार करना शुरू कर दिया बयान के अनुसार, उत्तर कोरिया को “2018 की शुरुआत में” सहायता करने की योजना है। 2019 की और लगभग एक महीने बाद जमानत पर रिहा । ग्रिफ़िथ, जिन्होंने पीएच.डी. कैलिफोर्निया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक) से गणना और तंत्रिका तंत्र में, 2016 में एथेरियम की शोध टीम में शामिल हुए।

) एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें
, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें






अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/बेस्टफोटो77

Leave a Reply