एथेरियम के निर्माता विटालिक ब्यूटिरिन ने अल सल्वाडोर की नई बिटकॉइन नीति की आलोचना की – द डेली हॉडल

एथेरियम के निर्माता विटालिक ब्यूटिरिन का कहना है कि क्रिप्टो समुदाय को अल सल्वाडोर की नई बिटकॉइन नीति की खूबियों की जांच करनी चाहिए।

पिछले महीने, अल साल्वाडोर दुनिया का पहला देश बना। दुनिया भर में व्यापक विरोध और सर्वेक्षणों के बावजूद बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने के लिए अधिकांश आबादी बोर्ड पर नहीं थी। सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने इस कदम का नेतृत्व किया।

Buterin ने शुक्रवार को Reddit पर एक उपयोगकर्ता के साथ सहमति व्यक्त की, जो कहता है कि बुकेले की उसके कार्यों के लिए प्रशंसा नहीं की जानी चाहिए।

इथेरियम के निर्माता की व्याख्या करता है,

“व्यवसायों के लिए इसे अनिवार्य बनाना एक विशिष्ट क्रिप्टोक्यूरेंसी को स्वीकार करना स्वतंत्रता के आदर्शों के विपरीत है जिसे क्रिप्टो स्पेस के लिए इतना महत्वपूर्ण माना जाता है। इसके अतिरिक्त, अल सल्वाडोर में लाखों लोगों को एक ही समय में बीटीसी को आगे बढ़ाने की यह रणनीति बिना किसी पूर्व शिक्षा के लगभग कोई प्रयास नहीं है, यह लापरवाह है और बड़ी संख्या में निर्दोष लोगों को हैक या घोटाला करने का जोखिम है।

Buterin का कहना है कि बिटकॉइन के प्रति उत्साही को शीर्ष क्रिप्टोकुरेंसी के लिए अपने जुनून को नियंत्रण में रखना चाहिए और अंतरिक्ष में क्या हो रहा है, इस पर एक महत्वपूर्ण नज़र बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

सभी पर शर्म आती है (ठीक है, ठीक है, मैं मुख्य लोगों को जिम्मेदार कहूंगा: बिटकॉइन मैक्सिमलिस्ट्स पर शर्म आती है) जो बिना सोचे समझे प्रशंसा कर रहे हैं “

अल साल्वाडोर में बिटकॉइन रोल आउट कथित तौर पर एकदम सही रहा है।

रायटर का कहना है कि इसने देश के दर्जनों उपयोगकर्ताओं से बात की, देश के बिटकॉइन वॉलेट के साथ कम से कम एक समस्या थी, जिसका नाम चिवो था। एक उपयोगकर्ता का कहना है कि ऐप ने उसके पैसे ले लिए लेकिन बदले में उसे कभी बीटीसी नहीं दिया।

रिपोर्ट में साल्वाडोरन फाउंडेशन फॉर इकोनॉमिक एंड सोशल डेवलपमेंट के डेटा का हवाला दिया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि देश में 12% खरीदार हैं। खरीद के लिए बीटीसी का इस्तेमाल किया। सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ
दैनिक होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें




अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / केरेमगोगस

Leave a Reply