एक नकली क्रिप्टो निवेश योजना के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद आदमी को नकद, रियल एस्टेट और आभूषणों में लाखों का नुकसान – द डेली हॉडल

एक नकली क्रिप्टो निवेश योजना को सुविधाजनक बनाने के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद ओहियो के एक व्यक्ति को लाखों नकद, अचल संपत्ति और गहने जब्त करने के कारण है।

अमेरिकी न्याय विभाग (डीओजे) के अनुसार प्रेस रिलीज, 52 वर्षीय माइकल एकरमैन और उनके सहयोगियों ने 2017 में एक धोखाधड़ी क्रिप्टो निवेश कोष शुरू किया, संभावित निवेशकों को उनके अमेरिकी डॉलर पर 15% मासिक रिटर्न के वादे के साथ लुभाया।

डीओजे का कहना है फंड ने बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टो ट्रेडों से लाभ के लिए “स्वामित्व व्यापार एल्गोरिदम” चलाने का दावा किया।

एकरमैन ने दावा किया कि 2019 तक, फंड का मूल्य $ 37 मिलियन से बढ़कर $ 315 मिलियन हो गया, जो कि 751% है। दो साल के भीतर वापसी।

डीओजे का कहना है कि एकरमैन ने मौजूदा और संभावित निवेशकों को फंड के प्रदर्शन के बारे में बताया जो उच्च रिटर्न उत्पन्न करना चाहते थे।

वास्तव में, हालांकि, डीओजे ने नोट किया कि एकरमैन के ट्रेडिंग खाते में $ 5 मिलियन से नीचे की शेष राशि थी। धोखेबाज ने अपने झूठे दावों का समर्थन करने के लिए अपने ट्रेडिंग खाते के कई स्क्रीनशॉट को छेड़छाड़ की।

बयान के मुताबिक, एकरमैन ने अचल संपत्ति संपत्तियों की खरीद सहित अपनी असाधारण जीवनशैली को वित्त पोषित करने के लिए निवेशकों के योगदान में कम से कम $ 9 मिलियन चुरा लिया। , गहने और वाहन।

यूएस अटॉर्नी ऑड्रे स्ट्रॉस एकरमैन के अपनी धोखाधड़ी वाली योजना पर प्रवेश के संबंध में विवरण प्रदान करता है।

“जैसा कि उन्होंने आज स्वीकार किया, माइकल एकरमैन ने अपनी नकली क्रिप्टोक्यूरेंसी योजना के लिए निवेश में लाखों डॉलर जुटाए, 15 प्रतिशत से अधिक के मासिक रिटर्न का झूठा प्रचार करके, निवेशकों को यह सोचने के लिए कि उनके फंड में शेष राशि थी $315 मिलियन से अधिक, और स्वयं पर निवेशक निधियों में लाखों खर्च करना। अब एकरमैन अपने अपराध के लिए सजा का इंतजार कर रहा है। ”

एकरमैन अब संभावित २० साल की जेल की सजा का सामना कर रहा है और अधिक की जब्ती के साथ $ ३० मिलियन से अधिक की बहाली कर रहा है। नकद, गहने और अचल संपत्ति में $36 मिलियन से अधिक। सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर , फेसबुक और तार

सर्फ दैनिक होडल मिक्स

जाँच ताजा खबर सुर्खियों



अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

)

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / फ्लाईड्रैगन

Leave a Reply