उप वित्त मंत्री कहते हैं, रूस बिटकॉइन और क्रिप्टो ट्रेडिंग पर चीन-शैली का दबदबा जारी नहीं करेगा: रिपोर्ट – द डेली हॉडल

देश की समाचार एजेंसी इंटरफैक्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रूसियों को क्रिप्टोकरेंसी के व्यापार से प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा।

चीन द्वारा एक

लागू किए जाने के सप्ताह प्रतिबंध क्रिप्टो ट्रेडिंग पर, रूस के उप वित्त मंत्री एलेक्सी मोइसेव कहते हैं कि रूसियों को अभी भी क्रिप्टो संपत्ति का व्यापार करने की अनुमति होगी, लेकिन एक महत्वपूर्ण अंतर के साथ।

“नागरिक रूसी संघ के बाहर वॉलेट खरीद और उपयोग कर सकते हैं। तो यह रहेगा, मुझे लगता है। अभी तक कोई योजना नहीं है कुछ बदलो। रूसी संघ के भीतर संचालन है कि वे प्रतिबंधों के अधीन होंगे, मुझे लगता है, पूरे निकट भविष्य के लिए, इस तथ्य के कारण कि यह वित्तीय संप्रभुता है। “

मोइसेव का कहना है कि रूस के अंदर भुगतान के साधन के रूप में क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग अवैध रहेगा।

“अब स्थिति है रूसी संघ के क्षेत्र में क्रिप्टोकरेंसी के साथ संचालन पर प्रतिबंध।”

अगस्त 2020 में, रूस घोषित क्रिप्टो संपत्ति को संपत्ति के रूप में मान्यता देने के बाद क्रिप्टोकरेंसी कानूनी। पिछले साल कानून में हस्ताक्षर किए गए कानून के एक टुकड़े ने क्रिप्टोकरेंसी को बचत और निवेश के साधन के रूप में परिभाषित किया, लेकिन भुगतान का नहीं।

कानून ने रूसी वाणिज्यिक बैंकों और क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों को खरीदने, बेचने की भी अनुमति दी। या देश के केंद्रीय बैंक से पंजीकरण प्राप्त करने के बाद क्रिप्टो परिसंपत्तियों के आदान-प्रदान की सुविधा।

सर्वेक्षण अगस्त में रूस के फॉरेक्स डीलर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया, जिसमें पाया गया कि 77% उत्तरदाताओं ने बिटकॉइन (बीटीसी), एथेरियम (ईटीएच), और लिटकोइन (एलटीसी) जैसी क्रिप्टो संपत्तियों को निवेश के “सबसे आगे दिखने वाले” के रूप में देखा।

उत्तरदाताओं के क्रमशः 8.8% और 14% द्वारा सोने और राष्ट्रीय मुद्राओं को बेहतर निवेश के रूप में देखा गया।

एक बीट मिस न करें – क्रिप्टो ईमेल अलर्ट प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें सीधे आपके इनबॉक्स हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर , फेसबुक और तार
सर्फ डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें
अस्वीकरण: दैनिक में व्यक्त की गई राय हॉडल निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / फ्रेड मेंटल

Leave a Reply