आरंभिक ब्लॉकचेन आविष्कारक अपनी स्थापना के 30 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाते हैं – दैनिक जागरण

13 अक्टूबर, 2021 – संयुक्त राज्य अमेरिका



प्रारंभिक ब्लॉकचेन के सह-आविष्कारक

डॉ। स्टुअर्ट हैबर और डब्ल्यू. स्कॉट स्टोर्नेटा

उद्योग-अग्रणी भागीदारों की एक टीम के साथ जुड़ रहे हैं ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का जन्म, और इसका अतीत, वर्तमान और भविष्य। यह यात्रा और समुदाय के लिए एक श्रद्धांजलि है।

आज की घोषणा सार्वजनिक उपस्थिति की 30 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करती है जिसे 'जेनेसिस ब्लॉक' कहा जा सकता है, जो वास्तव में दुनिया का सबसे पुराना निरंतर चलने वाला आदिम ब्लॉकचेन है, जैसा कि समझाया गया है यहां

समारोह का समापन 3 जनवरी, 2022 को होगा-

)बिटकॉइन उत्पत्ति ब्लॉक की 13वीं वर्षगांठ। बिटकॉइन का डिज़ाइन, जैसा कि सतोशी नाकामोतो के श्वेतपत्र में वर्णित है शीर्षक, 'बिटकॉइन: ए पीयर-टू-पीयर इलेक्ट्रॉनिक कैश सिस्टम', अपने सभी लेनदेन की अखंडता सुनिश्चित करने के लिए हैबर और स्टोर्नेटा के तंत्र पर निर्भर करता है। वास्तव में, सातोशी के आठ फुटनोट में से तीन उनके तकनीकी कागजात का संदर्भ देते हैं। एनएफटी जो ब्लॉकचैन समुदाय के संस्थापकों, नवप्रवर्तकों और विचारकों को शामिल करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। एनएफटी, ब्लॉकचैन पारिस्थितिकी तंत्र की सीमा और विविधता का प्रदर्शन करते हुए, एक नवीन तंत्र के माध्यम से नीलाम किया जाएगा और इसमें कई नवीन परत -1 ब्लॉकचैन और उनके समुदाय शामिल होंगे।


जेसन बेली, एनएफटी में वैश्विक विचारक नेता और Artnome.com के संस्थापक और


क्लबएनएफटी


, कहा,

“स्टुअर्ट हैबर और स्कॉट स्टोर्नेटा के काम के बिना, कोई एनएफटी, कोई बिटकॉइन और कोई ब्लॉकचेन नहीं है। मैं इस बात से रोमांचित हूं कि वे इस अवसर का उपयोग एक एनएफटी बनाने के लिए कर रहे हैं, जिसका लक्ष्य ब्लॉकचैन इकोसिस्टम के भीतर सभी को इस तरह से एकीकृत करना है कि मेरा मानना ​​है कि केवल वे ही ऐसा कर सकते हैं।”

स्टुअर्ट पोपजॉय, कडेना ब्लॉकचैन और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के सह-संस्थापक और सीईओ मंच, ने कहा,


“कडेना अपरिवर्तनीय रिकॉर्ड के ब्लॉकचेन के उत्सव में भाग लेने के लिए रोमांचित और सम्मानित है। अपरिवर्तनीय रिकॉर्ड की एनएफटी पेशकश एक बहु-प्रोटोकॉल दृष्टिकोण के साथ अंतरिक्ष को आगे बढ़ाती है जो कडेना के कई अद्वितीय लाभों का भी फायदा उठाती है, जैसे कि संस्थागत-गुणवत्ता की उत्पत्ति, पूरी तरह से ऑन-चेन मिंटिंग और कस्टम मार्केटप्लेस।

हैबर और स्टोर्नेटा ने जोड़ा,

“हम ब्लॉकचेन के उत्सव में शामिल होकर खुश हैं और अन्य प्रमुख परत -1 ब्लॉकचेन और विचारशील नेताओं की भागीदारी की घोषणा करेंगे। बने रहें। अभी तो इससे भी अच्छा आना बाकी है।”

मीडिया पूछताछ के लिए, कृपया

यहां


संपर्क करें । अधिक जानकारी के लिए, पर जाएं वेबसाइट।

Table of Contents

कडेना के बारे में

कडेना उद्योग का एकमात्र स्केलेबल लेयर -1 प्रूफ-ऑफ-वर्क (पीओडब्ल्यू) ब्लॉकचेन है, जिसमें पैक्ट, सबसे सुरक्षित और उपयोग में आसान स्मार्ट अनुबंध तकनीक है। कडेना का मंच दुनिया को विचारों और महत्वाकांक्षाओं को वास्तविकता में बदलने के लिए उपकरण और वातावरण प्रदान करता है DeFi अनुप्रयोगों से एनएफटी मार्केटप्लेस।

एकमात्र ब्लॉकचेन के रूप में जो गति और भंडारण दोनों को असीमित रूप से बढ़ा सकता है, कडेना प्लेटफॉर्म पर विकेन्द्रीकृत सेवाएं उपयोगकर्ताओं को अनुमति देती हैं और ब्लॉकचैन में मौजूदा सीमाओं को पार करने के लिए बिल्डर्स जैसे उच्च गैस शुल्क और भंडारण की कमी, और यहां तक ​​​​कि 'मिंट मार्केटप्लेस' जहां टोकन और एनएफटी के एक्सचेंज और ट्रेडिंग को अंतहीन रूप से अनुकूलित किया जा सकता है। स्टुअर्ट पोपजॉय और विलियम मार्टिनो द्वारा स्थापित, जिन्होंने जेपी मॉर्गन का पहला ब्लॉकचैन बनाया और एसईसी की क्रिप्टो समिति का नेतृत्व किया, कडेना का लक्ष्य सच्चे ब्लॉकचेन को बड़े पैमाने पर अपनाने की अनुमति देना है। हमें )) और हमें फॉलो करें

Twitter

ज्यादा सीखने के लिए।

संपर्क

नीर गेफेन शिमोनी

यह सामग्री प्रायोजित है और इसे प्रचार सामग्री के रूप में माना जाना चाहिए। यहां व्यक्त की गई राय और बयान लेखक के हैं और द डेली हॉडल की राय को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। डेली होडल किसी भी आईसीओ, ब्लॉकचैन स्टार्टअप या हमारे प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देने वाली कंपनियों की सहायक कंपनी नहीं है या उनके स्वामित्व में नहीं है। निवेशकों को किसी भी ICO, ब्लॉकचेन स्टार्टअप या क्रिप्टोकरेंसी में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सलाह दें कि आपके निवेश आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाले किसी भी नुकसान की ज़िम्मेदारी आपकी है।


चहचहाना पर हमें का पालन करें फेसबुक तार इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएं

Leave a Reply