आईएमएफ का कहना है कि बैंकिंग क्षेत्र क्रिप्टो एडॉप्शन के दबाव में है, मेमे टोकन के खिलाफ चेतावनी देता है: रिपोर्ट – द डेली हॉडल

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को लगता है कि क्रिप्टो में बैंकिंग क्षेत्र पर दबाव डालने की क्षमता है।

एक नई रिपोर्ट में, आईएमएफ का कहना है कि तकनीकी नवाचार वित्तीय सेवाओं को बदल रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र बैंक जमा या वर्तमान ऋण देने के विकल्प के लिए मुख्यधारा का विकल्प बन जाता है तो बैंकिंग क्षेत्र बाजार हिस्सेदारी खो सकता है।

आईएमएफ बताता है ,

“क्रिप्टो एक्सचेंजों या निजी वॉलेट पर आयोजित स्थिर सिक्कों के माध्यम से बैंक जमा के लिए मजबूत प्रतिस्पर्धा स्थानीय बैंकों को कम की ओर धकेल सकती है ऋण वृद्धि के समान स्तर को बनाए रखने के लिए स्थिर और अधिक महंगे फंडिंग स्रोत।

शुद्ध ब्याज आय में प्रत्यक्ष नुकसान से परे, ग्राहक संबंधों और लेनदेन पर डेटा का नुकसान भी होगा ग्राहकों के लिए क्रेडिट जोखिम मूल्यांकन और ग्राहकों को लक्षित उत्पादों की पेशकश करने की उनकी क्षमता को कमजोर करता है।”

धोखाधड़ी और बाजार अखंडता जोखिम,” विशेष रूप से “मेम टोकन” जैसे शीबा इनु (एसएचआईबी) के खिलाफ चेतावनी देते हैं।

“अधिकांश क्रिप्टो संपत्ति अत्यधिक अस्थिर हैं, सट्टा संपत्ति। एक उल्लेखनीय हालिया उदाहरण 'मेम टोकन' में निवेशकों की बढ़ती दिलचस्पी थी … इनमें से कुछ टोकन सट्टा उद्देश्यों के लिए बनाए गए थे, और उनकी कीमत सोशल मीडिया के रुझानों से अत्यधिक प्रभावित थी।

संबंधित रूप से, निवेशकों को टोकन के अस्तित्व में आने से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है – कुछ ऐसा जो विनियमित प्रतिभूति बाजारों में कम आम है। उदाहरण के लिए, समय के साथ विभिन्न एक्सचेंजों पर 16,000 से अधिक टोकन सूचीबद्ध किए गए हैं, लेकिन आज लगभग 9,000 मौजूद हैं। ”

आईएमएफ एकमात्र संस्थान नहीं है जो विरासत वित्त पर क्रिप्टो के संभावित प्रभाव के बारे में चेतावनी जारी करता है। पिछले हफ्ते, फेडरल रिजर्व के शोधकर्ताओं ने कहा कि डिजिटल संपत्ति अमेरिकी डॉलर की सर्वोच्चता के लिए एक खतरा पैदा कर सकती है।

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर ,

फेसबुक और तार

)सर्फ दैनिक होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें



) अस्वीकरण: द डेली एच . में व्यक्त की गई राय odl निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / सोलरसेवन / एंडी चिपस

Leave a Reply