अल साल्वाडोर ने ज्वालामुखियों से भूतापीय ऊर्जा का उपयोग करते हुए बिटकॉइन खनन कार्य शुरू किया – द डेली होडली

अल सल्वाडोर ने ज्वालामुखियों से प्राप्त भूतापीय शक्ति का उपयोग करके बिटकॉइन (बीटीसी) का खनन शुरू कर दिया है।

साल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले, जिन्होंने बीटीसी को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने के लिए देश के कदम का नेतृत्व किया, ने खुलासा किया वीडियो टीज़र अपने 2.9 मिलियन अनुयायियों को नई खनन सुविधा की क्लिप दिखा रहा है।

बुकेले ने एक वॉलेट का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया जिसे देश इकट्ठा करने के लिए उपयोग कर रहा है। अपने खनन कार्यों से उत्पन्न बीटीसी। बुकेले की पोस्ट के समय, 0.00599179 बीटीसी, जिसकी कीमत $286 थी, का खनन ज्वालामुखियों से ऊर्जा का उपयोग करके किया गया था।

“हम अभी भी परीक्षण और स्थापित कर रहे हैं, लेकिन यह है आधिकारिक तौर पर ज्वालामुखी से पहला बिटकॉइन खनन”

स्रोत: नायब बुकेले / ट्विटर

बुकेले

ने कहा जून में कि उन्होंने अल सल्वाडोर की सरकारी भू-तापीय विद्युत ऊर्जा LaGeoSV को देश के ज्वालामुखियों से “बहुत सस्ते, 100% स्वच्छ, 100% नवीकरणीय, 0 उत्सर्जन ऊर्जा” का उपयोग करके एक बिटकॉइन खनन सुविधा बनाने के लिए कहा।

मध्य अमेरिकी राष्ट्र, जिसे “ज्वालामुखियों की भूमि” के रूप में जाना जाता है, व्यापक विरोध और सर्वेक्षणों के बावजूद बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया, जिसमें अधिकांश आबादी शामिल नहीं थी।

अल सल्वाडोर की वर्तमान शक्ति का लगभग 25% भू-तापीय ऊर्जा से आता है, एक रिपोर्ट के अनुसार Unidad De Transacci . द्वारा ones, देश का पावर मार्केट एडमिनिस्ट्रेटर।

बिटकॉइन लेखन के रूप में $48,061 पर हाथों का आदान-प्रदान कर रहा है, के अनुसार, इसके सात दिन के निचले स्तर $41,002 से 14% की वृद्धि) कॉइनगेको

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए


) हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर , फेसबुक और टेलीग्राम
Image सर्फ डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचारों की सुर्खियों की जाँच करें

अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / इगोरज़

Leave a Reply