अल साल्वाडोर के बाद, प्रतिस्पर्धी देशों पर बिटकॉइन हासिल करने का दबाव बढ़ा: व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन – द डेली हॉडल

पूर्व केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के कर्मचारी और प्रसिद्ध व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन ने कल अल सल्वाडोर द्वारा बिटकॉइन (बीटीसी) को मुद्रा के रूप में अपनाने के निहितार्थ पर टिप्पणी की।

साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ के अनुसार , प्रतिस्पर्धी देशों को भी बिटकॉइन को अपनाने में संकोच करने पर पछतावा हो सकता है।

“बिटकॉइन को औपचारिक रूप से अपने पहले देश में कानूनी निविदा के रूप में मान्यता दी गई थी। अब प्रतिस्पर्धी देशों पर बिटकॉइन हासिल करने का दबाव है – भले ही केवल एक आरक्षित संपत्ति के रूप में – क्योंकि इसका डिजाइन बड़े पैमाने पर शुरुआती गोद लेने को प्रोत्साहित करता है। देर से आने वालों को झिझकने पर पछतावा हो सकता है। ”

गोपनीयता अधिवक्ता स्नोडेन अपने दावे में अकेले नहीं हैं, साथ में जेपी मॉर्गन और सेंट्रल अमेरिकन बैंक फॉर इकोनॉमिक इंटीग्रेशन (CABEI) जैसे प्रभावशाली संस्थान उनकी भविष्यवाणी के अनुरूप हैं।

इस संदेह के बावजूद कि क्या अल सल्वाडोर बिटकॉइन के उपयोग से आर्थिक रूप से लाभान्वित होगा, जेपी मॉर्गन ने सुझाव दिया कि यह कदम “समान रूप से स्थित, छोटे राष्ट्रों के बीच एक व्यापक प्रवृत्ति की शुरुआत” हो सकता है। दुनिया अत्यधिक डिजिटल दिशा में आगे बढ़ रही है,” और कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. डांटे मोसी ने स्वीकार किया अल सल्वाडोर की नई पहल को बढ़ावा देने के लिए संगठन का इरादा।

“हम देश के आर्थिक प्राधिकारियों का समर्थन करने, उपयोगकर्ताओं की जरूरतों में सामंजस्य स्थापित करने, अवैध गतिविधियों को रोकने में मदद करने और वित्तीय पर किसी भी अवांछित प्रभाव से बचने के लिए एक विशेषज्ञ के नेतृत्व वाली तकनीकी सहायता पैकेज तैयार कर रहे हैं। स्थिरता और मौद्रिक नीति। ”

दुनिया के कुछ सबसे व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त ब्रांड नाम जल्दी से बिटकॉइन की नई स्थिति को कानूनी निविदा के रूप में स्वीकार कर रहे हैं अल सल्वाडोर, स्टारबक्स और मैकडॉनल्ड्स दोनों स्थानों के साथ बीटीसी को भुगतान के रूप में स्वीकार करते हैं। सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम
सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/पिंकीज़

Leave a Reply