अमेरिकी सीनेटरों ने विदेशी क्रिप्टो खनन गतिविधि का पता लगाने के लिए नया विधेयक पेश किया – दैनिक जागरण

अमेरिकी सीनेट कानून बना रहा है जो ट्रेजरी के सचिव को क्रिप्टोकुरेंसी और दुनिया भर में उनके उपयोग पर कांग्रेस को एक रिपोर्ट जमा करने के लिए मजबूर करेगा।

विधेयक , संयुक्त रूप से सीनेटर मैगी हसन (डी-एनएच) और जोनी अर्न्स्ट (आर-आईए) द्वारा पेश किया गया, ट्रेजरी के सचिव को एक रिपोर्ट की जांच करने का निर्देश देता है अन्य कार्यालयों और एजेंसियों की मदद से वैश्विक क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन गतिविधि।

रिपोर्ट के हिस्से में दुनिया के सबसे बड़े सार्वजनिक और निजी क्रिप्टोक्यूरेंसी खनिकों और इसका अभ्यास करने वाले देशों पर खनन गतिविधि के प्रभाव की जानकारी होनी चाहिए। .

” आकलन करें कि विदेशी देश कैसे आभासी मुद्राओं का उपयोग करते हैं और खनन करते हैं, जिसमें सबसे बड़े राज्य और निजी उद्योग के उपयोगकर्ताओं और आभासी मुद्रा के खनिकों की पहचान करना शामिल है, विदेशी देशों ने आभासी मुद्रा के उपयोग और खनन को प्रोत्साहित करने के लिए नीतियां अपनाई हैं, और विदेशी देशों को कैसे मजबूत या कम किया जा सकता है। और उनकी सीमाओं के भीतर क्रिप्टोकरेंसी का खनन… ”

बिल में कहा गया है कि छह साल की अवधि में खनन किए गए विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी के प्रकार और मूल्य, दोनों घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रिपोर्ट में शामिल किया जाना चाहिए।

” संयुक्त राज्य अमेरिका और विश्व स्तर पर, साथ ही साथ चीन के जनवादी गणराज्य के भीतर, प्रत्येक वित्तीय वर्ष 2016 से 2022 तक खनन की गई आभासी मुद्रा के प्रकार और डॉलर मूल्य की सबसे बड़ी सीमा तक पहचान करें। और किसी भी अन्य देशों के भीतर ट्रेजरी के सचिव प्रासंगिक हैं …”

ट्रेजरी की रिपोर्ट के सचिव को क्रिप्टोकुरेंसी खनन के प्रभाव को भी प्रकट करना चाहिए आपूर्ति श्रृंखला पर।

” आपूर्ति में व्यवधान और वैश्विक माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक आपूर्ति श्रृंखला की प्रौद्योगिकी उपलब्धता, और आभासी मुद्रा खनन कार्यों के संबंध में अवसरों सहित कमजोरियों की पहचान करें।”

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें को क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे अपने इनबॉक्स में प्राप्त करें


हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर , फेसबुक और
तार

सर्फ
डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें



)

अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / लियू जिशान / सलामाहिन

Leave a Reply