अमेरिकी नौसेना के इंजीनियर ने कथित तौर पर मोनरो के लिए सैन्य रहस्य बेचने का प्रयास किया – द डेली होडली

अमेरिकी नौसेना के एक परमाणु इंजीनियर और उसकी पत्नी को गोपनीयता के सिक्के मोनेरो (XMR) के बदले में गोपनीय सैन्य दस्तावेजों को बेचने का कथित रूप से प्रयास करने के आरोप में अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

जोनाथन टोबे एक परमाणु इंजीनियर थे जिन्हें नौसेना परमाणु प्रणोदन कार्यक्रम को सौंपा गया था, जहां उन्होंने अमेरिकी रक्षा विभाग (डीओडी) के माध्यम से एक सक्रिय राष्ट्रीय सुरक्षा मंजूरी हासिल की, जिसने उन्हें प्रतिबंधित सेना तक पहुंच प्रदान की। सूचना।

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड के अनुसार, टोबे की योजना बनाई एक विदेशी राष्ट्र के लिए नौसेना की परमाणु पनडुब्बियों के डिजाइन के बारे में जानकारी संचारित करने के लिए।

न्याय विभाग का कहना है कि टोबे ने प्रतिबंधित डेटा का एक पैकेज भेजा अप्रैल 2020 में एक विदेशी राष्ट्र के लिए और एक अंडरकवर एफबीआई एजेंट के साथ पत्राचार करना शुरू किया, जो कई महीनों से एक विदेशी अधिकारी के रूप में प्रस्तुत कर रहा था।

अदालत के अनुसार दस्तावेज , दोनों के पास आए हजारों डॉलर मूल्य के मोनरो के बदले में प्रतिबंधित डेटा बेचने का एक समझौता, जो गोपनीयता बढ़ाने वाली तकनीकों का उपयोग करता है जो गुमनामी हासिल करने के लिए लेनदेन को बाधित करते हैं।

“8 जून, 2021 को, अंडरकवर एजेंट ने जोनाथन टोएबे को 'सद्भावना' भुगतान के रूप में क्रिप्टोकुरेंसी में $10,000 भेजे। कुछ ही समय बाद, 26 जून को, जोनाथन और डायना टोबे ने वेस्ट वर्जीनिया के एक स्थान की यात्रा की। वहां, डायना टोबे ने लुकआउट के रूप में अभिनय करते हुए, जोनाथन टोएबे ने एक पूर्व-व्यवस्थित 'डेड ड्रॉप' स्थान पर आधा मूंगफली का मक्खन सैंडविच के भीतर छुपा एक एसडी कार्ड रखा।

एसडी कार्ड प्राप्त करने के बाद, अंडरकवर एजेंट ने जोनाथन टोबे को $20,000 क्रिप्टोक्यूरेंसी भुगतान भेजा। बदले में, जोनाथन टोबे ने अंडरकवर एजेंट को एसडी कार्ड के लिए एक डिक्रिप्शन कुंजी ईमेल की। एसडी कार्ड की समीक्षा से पता चला कि इसमें पनडुब्बी परमाणु रिएक्टरों से संबंधित प्रतिबंधित डेटा है।

28 अगस्त को, जोनाथन टोबे ने पूर्वी वर्जीनिया में एक एसडी कार्ड की एक और 'डेड ड्रॉप' बनाई, इस बार कार्ड को च्यूइंग गम पैकेज में छुपाया। Toebbe को क्रिप्टोकरेंसी में $70,000 का भुगतान करने के बाद, FBI को कार्ड के लिए एक डिक्रिप्शन कुंजी प्राप्त हुई। इसमें पनडुब्बी परमाणु रिएक्टरों से संबंधित प्रतिबंधित डेटा भी शामिल था।”

वेस्ट वर्जीनिया में एक मृत ड्रॉप स्थान पर एक और एसडी कार्ड लगाया गया था, एफबीआई ने शनिवार, 9 अक्टूबर को टोएब्स को गिरफ्तार कर लिया। उन पर प्रतिबंधित डेटा और प्रतिबंधित डेटा के संचार के साथ-साथ परमाणु ऊर्जा अधिनियम का उल्लंघन करने की साजिश का आरोप लगाया गया था। मंगलवार, 12 अक्टूबर को अपनी पहली अदालत में पेश हों।

एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए
चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ द डेली हॉडल मिक्स


नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें

अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/ग्रीनबेल्का/वाकोमका

Leave a Reply