अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों पर हमला करने वाले 'विपुल' रैंसमवेयर गिरोह से पुलिस ने क्रिप्टोकरंसी में $1.3 मिलियन जब्त किए – दैनिक जागरण

दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक कुख्यात रैंसमवेयर गिरोह को निशाना बनाकर यूक्रेन में पुलिस की छापेमारी के बाद 1.3 मिलियन डॉलर की डिजिटल संपत्ति जब्त की गई है।

28 सितंबर की छापेमारी, जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय अपराध-विरोधी एजेंसियां ​​शामिल थीं और सात अलग-अलग संपत्तियों की खोज करता है, साइबर अपराधों में दसियों मिलियन डॉलर के लिए जिम्मेदार एक परिष्कृत हैकर समूह को लक्षित करता है।

एक नई प्रेस विज्ञप्ति में, यूरोपोल वर्णन करता है आपराधिक ऑपरेशन कैसे काम करता है। अप्रैल 2020 से। अपराधी अपनी फाइलों को एन्क्रिप्ट करने से पहले इन कंपनियों से मैलवेयर तैनात करते हैं और संवेदनशील डेटा चुराते हैं। कई लाख यूरो की फिरौती के बदले में एक डिक्रिप्शन कुंजी, उनकी मांगों को पूरा नहीं करने पर डार्क वेब पर चोरी किए गए डेटा को लीक करने की धमकी देता है। ”

कीव पोस्ट नोट कि अनाम 25 वर्षीय सरगना ने “यूरोप में विश्व प्रसिद्ध ऊर्जा और पर्यटन कंपनियों सहित 100 से अधिक व्यवसायों को हैक किया और यूएस।”

छापे में जब्त की गई अन्य संपत्तियों में $375,000 नकद और दो लक्जरी वाहन शामिल हैं जिनकी कीमत 250,000 डॉलर से अधिक है।

यूरोपोल की संयुक्त साइबर क्राइम एक्शन टास्कफोर्स (जे-कैट) जांच के दौरान फ्रांस, यूक्रेन, इंटरपोल और यूएस फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) के अटलांटा फील्ड ऑफिस के कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम किया।

अन्य उल्लेखनीय साइबर अपराध गिरफ्तारियां हुई हैं हाल ही में, एक ड्रगनेट

सहित जिसने पिछले महीने ताइवान में 14 कथित क्रिप्टो स्कैमर्स को पकड़ा था।

एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें






अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / इगोरस्टेवानोविक

Leave a Reply