अंतर्राष्ट्रीय नियामक स्थिर सिक्कों के पर्यवेक्षण पर मार्गदर्शन प्रदान करते हैं – द डेली होडली

अंतरराष्ट्रीय नियामक समुदाय स्थिर सिक्कों के पर्यवेक्षण पर मार्गदर्शन जारी कर रहा है।

प्रतिभूति आयोगों का अंतर्राष्ट्रीय संगठन (IOSCO), एक जिसका उद्देश्य दुनिया के प्रतिभूति नियामकों को एक साथ लाना है, का कहना है कि यह “व्यवस्थित रूप से महत्वपूर्ण” स्थिर मुद्रा व्यवस्था (एसए) के साथ-साथ उनकी देखरेख करने वाले नियामकों को अधिक स्पष्टता प्रदान करना चाहता है।

“स्थिर सिक्कों के उद्भव के साथ, अंतर्राष्ट्रीय नियामक समुदाय ने इन नए प्रवेशकों और वित्तीय प्रणाली के लिए संभावित जोखिमों को समझने की मांग की है।”

IOSCO का कहना है मुद्रा निपटान के लिए उपयोग किए जाने वाले स्थिर सिक्कों में बहुत कम या कोई क्रेडिट या तरलता जोखिम नहीं होना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय निकाय का कहना है कि यदि कोई विशिष्ट स्थिर मुद्रा व्यवस्था अपने प्रतिभागियों का विश्वास खो देती है तो स्थिर मुद्रा “रन जोखिम” के अधीन होती है।

“स्थिर मुद्रा द्वारा प्रस्तुत जोखिम का आकलन करने में , SA को इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या स्थिर मुद्रा अपने धारकों को जारीकर्ता पर प्रत्यक्ष कानूनी दावा प्रदान करती है और/या अन्य तरल परिसंपत्तियों जैसे कि केंद्रीय बैंक पर दावों के बराबर समय पर परिवर्तनीयता के लिए अंतर्निहित आरक्षित परिसंपत्तियों में शीर्षक या ब्याज का दावा करती है। , और सामान्य और तनावपूर्ण दोनों समय में धारकों के दावों को पूरा करने के लिए एक स्पष्ट और मजबूत प्रक्रिया। एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए
चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम
सर्फ द डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


: पर व्यक्त राय दैनिक Hodl निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/डारियो लो प्रेस्टी/स्टॉकबायम

Leave a Reply