IAF Group C Civilian Recruitment 2021 : भारतीय वायु सेना में कई पदों पर वैकेंसी, 10वीं/12वीं पास करें आवेदन

IAF Group C Civilian Recruitment 2021: 10वीं से ग्रेजुएट तक की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के पास भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) (IAF) के तहत एक बड़ा अवसर है। भारतीय वायु सेना में करियर बनाने की कोशिश कर रहे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। वायु सेना ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), स्टोर कीपर सहित विभिन्न 174 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

ऑफलाइन होंगे आवेदन
जिन लोगों ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं पास की हैं, वे इन पदों पर ऑफलाइन होंगे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अक्टूबर 2021 है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी आवेदनों की आयु सीमा, न्यूनतम योग्यता, दस्तावेज और प्रमाण पत्र के संदर्भ में जांच की जाएगी। इसके बाद योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर जारी किए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां:—
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिन (2 अक्टूबर) तक।

IAF ग्रुप सी सिविलियन भर्ती 2021 रिक्ति विवरण—
बढ़ई (एसके) : 03 पद
कुक : 23 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ : 103 पद
हाउस कीपिंग स्टाफ : 23 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क : 10 पद
स्टोर कीपर : 06 पद
पेंटर : 02 पद
अधीक्षक (स्टोर) : 03 पद
मेस स्टाफ : 01 पद

यह भी पढ़ें :— UTET 2021: उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए परीक्षा पैटर्न और शैक्षणिक योग्यता

उम्र सीमा:—
IAF ग्रुप सी सिविलियन भर्ती 2021 आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 25 वर्ष तय की गई है। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

यह भी पढ़ें :— SBI Apprentice Admit Card 2021 : एसबीआई अप्रेंटिस एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

IAF ग्रुप सी सिविलियन भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार रिक्तियों और योग्यता के अधीन अपनी पसंद के किसी भी उपरोक्त वायु सेना स्टेशन पर ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ विधिवत समर्थित (अंग्रेजी / हिंदी में टाइप) के तहत दिए गए प्रारूप के अनुसार आवेदन सामान्य डाक के माध्यम से संबंधित वायु सेना स्टेशन तक पहुंचना है। पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट / कूरियर के माध्यम से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Original Article

Leave a Reply