$2,000,000,000 बिटकनेक्ट पोंजी स्कीम के निदेशक और प्रमोटर ने धोखाधड़ी के लिए दोषी ठहराया | द डेली होडली

इतिहास में सबसे बड़ी क्रिप्टो धोखाधड़ी मानी जाने वाली एक प्रमुख शख्सियत ने अमेरिकी संघीय अदालत में आपराधिक आरोपों के लिए दोषी ठहराया है।

बिटकनेक्ट के निदेशक और प्रमोटर ग्लेन अर्कारो – एक उच्च उपज क्रिप्टो निवेश योजना जिसे 2018 में बंद कर दिया गया था – न्याय विभाग (डीओजे) के एक बयान के अनुसार, तार धोखाधड़ी करने की साजिश के लिए दोषी ठहराया गया।

डीओजे के अनुसार, आर्कारो ने स्वीकार किया बिटकनेक्ट की कथित स्वामित्व वाली तकनीक जैसे ट्रेडिंग बॉट और “अस्थिरता सॉफ्टवेयर” के बारे में निवेशकों को गुमराह करना, योजना को अरबों डॉलर की शुद्ध मदद करना।

कैलिफोर्निया के दक्षिणी जिले के कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी रैंडी एस ग्रॉसमैन कहते हैं,

“अरकारो और उसके विश्वासपात्रों ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेशकों की रुचि का शिकार किया। नतीजतन, बड़ी संख्या में व्यक्तियों ने भारी मात्रा में धन खो दिया। कि आर्कारो उत्तरी अमेरिका में प्रमोटरों के एक बड़े नेटवर्क के शीर्ष पर बैठा है जिसे बिटकनेक्ट रेफरल प्रोग्राम के रूप में जाना जाता है। उन्होंने बिटकनेक्ट “लेंडिंग प्रोग्राम” में प्रत्येक निवेश का 15% तक कमाया और अन्य निवेशों का हिस्सा भी प्राप्त किया जो एक छुपा स्लश फंड से आया था।

आंतरिक राजस्व सेवा के रयान एल। कोर्नर आपराधिक जांच (आईआरएस-सीआई) लॉस एंजिल्स फील्ड ऑफिस ने डीओजे के बयान में कहा है कि आर्कारो ने जानबूझकर यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) और वित्तीय अपराध प्रवर्तन नेटवर्क (फिनसीएन) के साथ नियामक आवश्यकताओं को पूरा किया।

“अरकारो ने क्रिप्टोकुरेंसी बाजारों के उद्भव पर पूंजीकरण किया, दुनिया भर में निर्दोष निवेशकों को गारंटीकृत रिटर्न का वादा करके और इंटरनेट और सोशल मीडिया का शोषण करके पीड़ितों के एक बड़े पूल तक पहुंचने के लिए और अधिक आसानी से और speed… अपनी योजना को छिपाने और आगे बढ़ाने के लिए, Arcaro और उसके सहयोगियों ने SEC और FinCEN, अमेरिकी एजेंसियों द्वारा रिपोर्टिंग नियमों को दरकिनार कर दिया, जो निवेशकों की सुरक्षा और हमारी वित्तीय प्रणालियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए थे। आईआरएस-सीआई निवेशकों की रक्षा करने और इन वित्तीय धोखेबाजों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए इन घोटालों का पीछा करेगा और उन्हें जड़ से खत्म करेगा। डीओजे के बयान के अनुसार, उसे निवेशकों को चुकाना होगा। सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर , फेसबुक और तार

सर्फ द डेली हॉडल मिक्स

जाँच ताजा खबर सुर्खियों




अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है। )

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/रोमन सांबोर्स्की

Leave a Reply