यूक्रेन में बिटकॉइन और क्रिप्टो गेन लीगल स्टेटस – The Daily Hodl

यूक्रेनी संसद ने एक विधेयक को मंजूरी दे दी है जो बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोक्यूचुअल्स को कानूनी स्थिति देता है।

यह कदम ऊँची एड़ी के जूते पर आता है अल सल्वाडोर ने बिटकॉइन (बीटीसी) को कानूनी निविदा के रूप में अपनाया और यह एक बढ़ती वैश्विक प्रवृत्ति का संकेत हो सकता है जो राष्ट्रों को डिजिटल संपत्ति को अपनाने या अपनाने पर विचार करता है।

यूक्रेनी सरकार के अनुसार, ऐसी योजना एक वर्ष से अधिक समय से विचाराधीन थी। 276-6 वोट का मतलब है कि कानून को प्रमाणित करने के लिए केवल राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के हस्ताक्षर की आवश्यकता है।

जबकि अल सल्वाडोर ने आधिकारिक तौर पर बीटीसी को अमेरिकी डॉलर के बराबर मुद्रा बना दिया है, यूक्रेन का कदम क्रिप्टो अपनाने के लिए पहला कदम है, उन्हें इसकी कानूनी स्थिति को स्वीकार करने के रास्ते पर ले जाना।

यूक्रेन के डिजिटल परिवर्तन मंत्री, माईखाइलो फेडोरोव, निर्णय की अत्याधुनिक प्रकृति पर चर्चा करता है।

“दुनिया के कुछ ही देशों ने क्रिप्टो संपत्ति को वैध बनाया है – जर्मनी, लक्ज़मबर्ग, सिंगापुर। यूक्रेन उनमें से एक होगा।”

अमेरिका में, बिटकॉइन को संघीय कानून के तहत एक वस्तु के रूप में परिभाषित किया गया है। बिटकॉइन जापान, यूके और अन्य विकसित देशों में भी कानूनी है। हालाँकि, बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कानूनी स्थिति दुनिया भर में खंडित बनी हुई है।

अब तक, यूक्रेन में क्रिप्टोकरेंसी न तो कानूनी थी और न ही अवैध थी क्योंकि उन्हें कभी भी संबोधित नहीं किया गया था। देश की विधायिका। नया बिल क्रिप्टो स्पेस में स्पष्टता लाता है जो खरीदारों और विक्रेताओं को पहली बार कानूनी मानकों और अदालती सुरक्षा प्रदान करता है।

क्रिप्टो-फ्रेंडली कानून संक्रमण के द्वार खोल सकता है विदेशी निवेश पूंजी का, डिजिटल परिवर्तन के उप मंत्री के रूप में, अलेक्जेंडर बोर्न्याकोव बताते हैं ,

“यह वास्तव में हमारे लिए प्रमुख कार्य था… कदम उठाएं और एक कानूनी ढांचा तैयार करें … ताकि बैंक और अन्य सरकारी संस्थान आर्थिक मूल्य के नागरिक अधिकारों [and] के हिस्से के रूप में [crypto] को पहचान सकें।

यूक्रेनी क्रिप्टोक्यूरेंसी खरीदारों के लिए गारंटी इस तथ्य के कारण बढ़ जाएगी कि कुछ क्रिप्टोकरेंसी को यूक्रेन में वर्क परमिट प्राप्त होगा, और तदनुसार, हम उनकी जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि वे नेकनीयती से काम करें।”

प्रसिद्ध व्हिसलब्लोअर और साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ एडवर्ड स्नोडेन की टिप्पणियां बताती हैं कि अल सल्वाडोर के नेतृत्व में, डिजिटल फ्रंटियर में सफलता की कुंजी जल्दी अपनाना है।

“अब प्रतिस्पर्धी देशों पर बिटकॉइन हासिल करने का दबाव है – भले ही केवल एक आरक्षित संपत्ति के रूप में – क्योंकि इसकी डिजाइन बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन देती है जल्दी गोद लेना। देर से आने वालों को झिझकने पर पछताना पड़ सकता है।”

एक बीट मिस न करें – क्रिप्टो प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर किए जाते हैं

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचार देखें मुख्य बातें

अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

निरूपित चित्र : शटरस्टॉक/केसिया इवाशकेविच

Leave a Reply