मोटू पतलू कौन से चैनल पर आता है

मोटू पतलू दिखाएँ पहचान
निक के लिए ये आकर्षक मजेदार प्रोमो लकड़ी के खिलौने की शैली के एनीमेशन का पता लगाते हैं, जो कर्नाटक के एक दूरदराज के शहर चन्नापटना से प्रेरित है, जो अपने हस्तनिर्मित लकड़ी के खिलौनों के लिए प्रसिद्ध है। सभी पात्रों को लकड़ी के खिलौनों की तरह डिजाइन किया गया है। कहानी और पात्र एक मजेदार लकड़ी के खिलौने शैली एनीमेशन प्रस्तुति में जीवंत होते हैं जो प्रोमो के लिए एक अनूठा रूप और अनुभव लाता है।

चन्नपट्टना रामनगर जिले, कर्नाटक, भारत में एक शहर और तालुक मुख्यालय है।

कर्नाटक (कर्नाटक) भारत के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में एक राज्य है। इसका गठन 1 नवंबर 1956 को राज्य पुनर्गठन अधिनियम के पारित होने के साथ हुआ था। मूल रूप से मैसूर राज्य के रूप में जाना जाता है, 1973 में इसका नाम बदलकर कर्नाटक कर दिया गया। यह राज्य कर्नाटक क्षेत्र से मेल खाता है। राजधानी और सबसे बड़ा शहर बैंगलोर (बेंगलुरु) है।

मोटू पतलू निकेलोडियन के लिए नीरज विक्रम द्वारा लिखित एक भारतीय एनिमेटेड सिटकॉम टेलीविजन श्रृंखला है। श्रृंखला का निर्माण कॉसमॉस-माया द्वारा किया गया है। इसे लोटपोट पर क्लासिक कॉमिक स्ट्रिप से रूपांतरित किया गया है। इसका प्रीमियर 16 अक्टूबर 2012 को हुआ था, जिसकी शुरुआत “जॉन बनेगा डॉन” एपिसोड से हुई थी। यह काल्पनिक शहर फुरफुरी नगर में रहने वाले दो दोस्तों, मोटू और पतलू पर केंद्रित है, लेकिन अब वे आधुनिक शहर के रूप में जाने जाने वाले काल्पनिक शहर में रहते हैं।

निर्देशक सुहास कदव हैं और थीम संगीतकार संदेश शांडिल्य हैं। निर्माता दीपा शाही और अनीश जेएस मेहता हैं। थीम गीत “मोटू और पतलू की जोड़ी” सुखविंदर सिंह द्वारा गाया गया है। यह भारत में सबसे लोकप्रिय किड्स शो में से एक है।

के बारे में
निक एचडी निकलोडियन का एक उच्च परिभाषा सिमुलकास्ट फ़ीड है जो 1080i रिज़ॉल्यूशन प्रारूप में प्रसारित होता है; फ़ीड का प्रसारण पहली बार 2008 में शुरू हुआ। 2008 से नेटवर्क की अधिकांश मूल श्रृंखला – मुख्य रूप से इसकी लाइव-एक्शन श्रृंखला और कुछ एनिमेटेड सामग्री – साथ ही निक एट नाइट द्वारा किए गए कार्यक्रमों के एपिसोड (जो या तो 2000 के बाद एचडी में मूल रूप से उत्पादित किए गए थे या एचडी में प्रसारित होते हैं, फीचर फिल्मों के साथ, 2005 के बाद बनी निकलोडियन मूल फिल्में और 2008 से पहले निर्मित एपिसोड, फिल्में और श्रृंखला का चयन करते हैं। एचडी में उपलब्ध अन्य कार्यक्रम स्तंभ बॉक्स 4: 3 मानक परिभाषा में प्रसारित होते हैं।

निकलोडियन (अक्सर निक को छोटा किया जाता है) एक अमेरिकी पे टेलीविज़न नेटवर्क और फ्लैगशिप चैनल है जिसे 1 दिसंबर, 1977 को बच्चों के लिए पहले केबल चैनल के रूप में लॉन्च किया गया था। इसका स्वामित्व वायाकॉम के वायकॉम मीडिया नेटवर्क डिवीजन की निकलोडियन ग्रुप यूनिट के माध्यम से है और यह न्यूयॉर्क शहर में स्थित है। यह मुख्य रूप से 2-17 आयु वर्ग के बच्चों और किशोरों के लिए लक्षित है।

चैनल को मूल रूप से पहली बार 1 दिसंबर, 1977 को पिनव्हील के रूप में परीक्षण किया गया था। पिनव्हील उस समय केवल QUBE पर उपलब्ध था, जो वार्नर केबल के स्वामित्व वाला पहला दो-तरफा प्रमुख बाजार इंटरैक्टिव केबल टेलीविजन सिस्टम था। पिनव्हील 1 अप्रैल, 1979 को निकलोडियन के रूप में फिर से शुरू हुआ, और देश भर में अन्य केबल प्रदाताओं तक विस्तारित हुआ। यह शुरू में व्यावसायिक रूप से मुक्त था और 1984 तक विज्ञापन के बिना बना रहा। वार्नर ने निकलोडियन को अपनी बहन नेटवर्क एमटीवी और वीएच1 के साथ 1986 में वायकॉम को बेच दिया।

जनवरी 2016 तक, चैनल संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 92.056 मिलियन घरों (टीवी के साथ 79.086% घरों) के लिए उपलब्ध है। ~ wikipedia.org

©2019 वायाकॉम इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित
(http://www.viacom.com/)

केवल मनोरंजन और शैक्षिक उद्देश्यों के लिए पोस्ट किया गया।

निक टीम
ग्राहक: निकलोडियन
क्रिएटिव डायरेक्टर: संहिता दास
उपाध्यक्ष रचनात्मक सेवाएं: सुचिता कर्मोकार

निर्माण कंपनी
प्रोडक्शन कंपनी: रॉकेटसाइंस लैब,
निर्देशक: विद्या शर्मा और राजेश थॉमस
संगीत निर्देशक: रोनित चटर्जी
ऑडियो डिज़ाइन: रोनित चटर्जी/प्रमोद श्रीनिवासन/संहिता दास

वीएफएक्स क्रिएटिव
वीएफएक्स क्रिएटिव – अदार वीएफएक्स
क्रिएटिव डायरेक्टर्स – एनिक्स आंचल, टीपी विनीत
3डी लीड आर्टिस्ट – संजीव आरपी
३डी मोशन डिज़ाइन – एनिक्स आँचल, टीपी विनीत
चरित्र डिजाइन – एनिक्स आँचल
लाइटिंग एंड टेक्सचरिंग – संजीव आरपी, टीपी विनीत
कैरेक्टर एनिमेशन – रेजनीश एसबी
3डी मॉडलिंग कलाकार – जिक्सन जोसेफ
एडिटिंग- एनिक्स आंचल
कंपोजिटिंग – टीपी विनीत

वीएफएक्स प्रोडक्शन
रेंडर सुपरवाइजर और एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर – अरुण देवराजन
बिजनेस हेड – पार्वती नारायण

हिंदी
इंस्पेक्टर चिंगुम
कार्यकारी निर्माता – अनु सिक्का
निर्माता – दीपा शाही, अनीश जेएस मेहता
संपादक – प्रसाद। क। पाटिल
चलने का समय – १०-११ मिनट (एक एपिसोड की लंबाई)
प्रोडक्शन कंपनी – माया डिजिटल स्टूडियोज
वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स
वितरक – वायकॉम 18

टीननिक

नेटवर्क आईडी

निकटून

निकेलोडियन

निकम्यूजिक

निंजा हटोरी

वायाकॉम

कीचड़

ओटीटी

स्पंजबॉब स्क्वेयरपैंट

गति ग्राफिक्स

संतान

केबल टेलीविज़न

कुंग फू पांडा

गाय मिसिंग