क्रिप्टो इनसाइट्स फर्म ग्लासनोड के अनुसार, संस्थागत आकार की पूंजी ईंधन बिटकॉइन बुल मार्केट में वृद्धि – द डेली हॉडल

क्रिप्टो एनालिटिक्स फर्म ग्लासनोड का कहना है कि बिटकॉइन इस साल बड़े लेनदेन में एक बड़ी वृद्धि देख रहा है, यह दर्शाता है कि गहरी जेब वाले निवेशक 2021 के पुनरुत्थान को बढ़ावा दे रहे हैं।

2019-2020 भालू बाजार के दौरान, औसत बिटकॉइन लेनदेन का आकार $ 6,000- $ 8,000 था, और इस अवधि में खुदरा निवेशकों और शुरुआती निवेश फंड प्रतिभागियों का प्रभुत्व था।

तुलनात्मक रूप से, 2020 के अंत और 2021 की शुरुआत के बीच बैल रन औसत लेन-देन के आकार में वृद्धि देखी गई है, जो मई में बिकवाली के दौरान $58,600 तक चढ़ गया।

बताते हैं ग्लासनोड,

“2019-20 की अवधि के सापेक्ष , यह हालिया सुधार के बावजूद, 370% की उल्लेखनीय वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है, जो निरंतर और चिपचिपा संस्थागत आकार के हित को दर्शाता है।”

स्रोत: ग्लासनोड

विश्लेषिकी फर्म ने कहा कि 10 मिलियन डॉलर से अधिक के लेनदेन बिटकॉइन के लेनदेन की मात्रा के प्रभुत्व के 30% से अधिक का प्रतिनिधित्व करने के लिए बढ़े हैं, 10 से ऊपर पिछले साल के अक्टूबर में %।

“यह बड़े आकार के पूंजी आवंटन और व्यापारिक गतिविधि में उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाता है।”

स्रोत: ग्लासनोड

बिटकॉइन पिछले दिन कीमत में गिर गया $52,853.45 के उच्च स्तर से $45,299.59 के निचले स्तर तक, 14% से अधिक की कमी। Image CoinGecko के अनुसार, क्रिप्टो संपत्ति लेखन के समय $47,256.67 पर कारोबार कर रही है।

Glassnode कहते हैं कि दिन की बिकवाली के दौरान बिटकॉइन के खुले ब्याज में 4 बिलियन डॉलर से अधिक की निकासी हुई। ओपन इंटरेस्ट से तात्पर्य उन डेरिवेटिव अनुबंधों की कुल संख्या से है जो बकाया बने हुए हैं।

“मई के मध्य में बिकवाली के बाद से यह सबसे महत्वपूर्ण लीवरेज फ्लश आउट है। ”

Image

स्रोत: ग्लासनोड

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए

) हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर ,

फेसबुक और तार

Image सर्फ डेली होडल मिक्स

ताजा समाचारों की सुर्खियों की जांच करें


Image
) अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

निरूपित चित्र : शटरस्टॉक/जुआंजो टुगोरस

Leave a Reply