क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के साथ शुरुआती समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है – द डेली होडल

2020 और 2021 के बीच चल रहे बिटकॉइन बुल मार्केट में कई नए खिलाड़ी आए। वर्तमान ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में पेशेवरों के लिए व्यापार और मुनाफा कमाने के लिए आवश्यक उपकरण हैं। जब शुरुआती लोगों की बात आती है, तो ट्रेडिंग मुश्किल हो सकती है। यहां हम उन समस्याओं का समाधान कर रहे हैं जो शुरुआती क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के साथ सामना कर सकते हैं।

नए

बिटकॉइन की साल-दर-साल वृद्धि 300% से अधिक है, और altcoins (बिटकॉइन के अलावा अन्य क्रिप्टोकरेंसी) का अनुसरण किया गया। बड़े पैमाने पर रैली ने बहुत से नए लोगों को उद्योग में लाया।

कुछ बड़ी कंपनियों जैसे माइक्रोस्ट्रेटी, स्क्वायर, टेस्ला, ग्रेस्केल इन्वेस्टमेंट्स और ब्लैकरॉक ने रुचि दिखाई और अपनी बैलेंस शीट में क्रिप्टोकरेंसी को जोड़ा। हमने देखा कि अल साल्वाडोर बिटकॉइन को कानूनी निविदा बनाने वाला पहला देश बन गया है, और कई अन्य देशों ने भी इसी तरह की रुचि दिखाई है। Chainalysis रिपोर्ट Crypto.com विश्लेषण से पता चलता है कि क्रिप्टो के 220 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। फरवरी और मई के बीच संख्या दोगुनी हो गई।

गोद लेना वास्तव में एक बड़ी बात है, और क्रिप्टोकुरेंसी एक दशक से अधिक पुरानी है। सौभाग्य से, नए प्रवेशकों के लिए क्रिप्टो के बारे में अधिक जानने के लिए उपयोगी जानकारी के कई स्रोत उपलब्ध हैं।

दूसरी ओर, ट्रेडिंग क्रिप्टोकरेंसी अभी भी एक जटिल कार्य है।

शुरुआती क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के साथ समस्याओं का सामना कर सकते हैं
जटिल यूजर इंटरफेस

उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है क्रिप्टोक्यूरेंसी के आसपास उनके सिर।

यदि हम एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज पर विचार करते हैं, तो यूजर इंटरफेस में आम तौर पर एक मार्केट कैंडलस्टिक चार्ट, ऑर्डर बुक, ट्रेडिंग जोड़े और कई अन्य उन्नत विशेषताएं होती हैं।

ट्रेडिंग इंटरफेस को सरल बनाने के प्रयासों के बावजूद, ट्रेडिंग के लिए आवश्यक आवश्यक सुविधाओं को हटाना असंभव है। हालांकि उपकरण व्यापार में पेशेवरों के लिए बहुत लाभ प्रदान करते हैं, शुरुआती लोगों को कुछ कठिनाइयां हो सकती हैं।

खाते और हिरासत

लगभग सभी क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों को उपयोगकर्ता को अपनी सेवाओं का उपयोग करने के लिए एक खाता बनाने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, क्रिप्टोकरेंसी के व्यापार के लिए अपने ग्राहक को जानिए (केवाईसी) सत्यापन अनिवार्य है। सत्यापन में कुछ घंटे या कुछ दिन भी लग सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं के लिए अवसरों का नुकसान भी हो सकता है।

क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों को हिरासत में लिया जा सकता है और उपयोगकर्ता को एक्सचेंज के खातों में अपने फंड जमा करने की आवश्यकता होती है। यह क्रिप्टोकरेंसी के मूलभूत सिद्धांतों को नकारता है, जैसे कि स्व-हिरासत और धन पर नियंत्रण। हालांकि, क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के साथ शुरुआती सामना करने वाली सबसे बड़ी समस्याओं में से एक स्व-हिरासत हो सकती है।

आपकी चाबियाँ नहीं, आपके सिक्के नहीं – जब तक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के खाते में हैं, तब तक उपयोगकर्ता का उन पर पूर्ण नियंत्रण नहीं हो सकता है। क्रिप्टोकरंसी में एक शुरुआत जो स्व-हिरासत की तलाश में है, वह केंद्रीकृत एक्सचेंजों को उपयुक्त नहीं पा सकता है।

तकनीकी मुद्दों और सुरक्षा उल्लंघनों

बाजार में बड़ी हलचल होने पर एक्सचेंज नीचे जा सकते हैं। उस समय, धन उपलब्ध नहीं होगा। कस्टडी याद रखें?

इसके अलावा, एक्सचेंज हैक का इतिहास है जिसके परिणामस्वरूप उपयोगकर्ता निधि की हानि हुई है। कई डेटा लीक से कई फ़िशिंग हमले भी होते हैं।

शुल्क और जोड़े

एक्सचेंज ट्रेडिंग शुल्क के माध्यम से पैसा कमाते हैं। क्रिप्टोकरेंसी के जमा और निकासी पर भी शुल्क है। इसके अलावा, यदि कोई उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा जोड़ी नहीं ढूंढ पा रहा है, तो उन्हें कई लेनदेन से गुजरना पड़ सकता है। यह अंततः कुल शुल्क में वृद्धि करेगा।

अंत में, आप एक्सचेंज पर अपना नया पसंदीदा altcoin नहीं देख सकते हैं।

तो इसका समाधान क्या है एक्सचेंजों के साथ समस्याएं?

चेंजहीरो दर्ज करें )

पिछले कुछ वर्षों में, क्रिप्टो एक्सचेंज के एक नए रूप में तेजी से वृद्धि हुई है जिसे तत्काल क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज कहा जाता है।

उनकी मुख्य पेशकश उपयोगकर्ताओं को एक के साथ प्रदान करना है क्रिप्टो एक्सचेंज करने का आसान तरीका। ChangeHero एक ऐसा तत्काल क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज है जो उन चुनौतियों का समाधान करता है जो शुरुआती क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों के साथ सामना कर सकते हैं।

ChangeHero का इंटरफ़ेस साफ है और जटिल व्यापारिक सुविधाओं को समाप्त करता है। कोई और ऑर्डर बुक और चार्ट नहीं होगा। ChangeHero आपके लिए ट्रेडों का ध्यान रखता है और आपको एक उपयोग में आसान क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज प्रदान करता है।

ChangeHero सुनिश्चित करता है कि आवश्यक जानकारी उपयोगकर्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध हो।

सबसे अच्छी बात यह है कि खाता बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है ChangeHero पर क्रिप्टोकरेंसी का आदान-प्रदान करने के लिए। होमपेज पर विजेट से एक्सचेंज शुरू किया जा सकता है। आप ७० क्रिप्टोकरेंसी में से चुन सकते हैं, और ४,००० से अधिक एक्सचेंज जोड़े हैं। )

ChangeHero गैर-कस्टोडियल है, और खाता बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। जैसा कि कोई खाता नहीं है, यह एक एक्सचेंज का संचालन करने के लिए जमा और निकासी शुल्क की आवश्यकता को समाप्त करता है।

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, एक्सचेंज केवल शुल्क के माध्यम से पैसा कमाते हैं, और चेंजहीरो कोई अपवाद नहीं है। 'सर्वश्रेष्ठ दर' लेनदेन के लिए, शुल्क 0.5% और 'निश्चित दर' लेनदेन के मामले में 0.7% होगा।

चेंजहीरो एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग (एएमएल) का अनुपालन करता है और केवाईसी विनियमन और केवाईसी प्रक्रिया को लागू करने के लिए जोखिम-आधारित तंत्र का उपयोग करता है। यदि सिस्टम द्वारा लेन-देन को फ़्लैग किया जाता है, तो उपयोगकर्ता को केवाईसी सत्यापन के माध्यम से जाने के लिए कहा जा सकता है।

चेंजहीरो को विभिन्न एक्सचेंजों में एकीकृत किया गया है। यदि कोई एक्सचेंज डाउन होता है, तो प्लेटफॉर्म पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। एक शुरुआत करने वाला चेंजहीरो पर निर्बाध सेवा का आनंद ले सकता है।

निष्कर्ष

ChangeHero उन समस्याओं का समाधान प्रदान करता है जो शुरुआती क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के साथ सामना कर सकते हैं। हालांकि, यह कुछ कमियों के साथ आता है, जैसे कि उन्नत ट्रेडिंग टूल और सुविधाओं की कमी।

सीमाओं के बावजूद, चेंजहीरो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक आवश्यक विकल्प है।

ChangeHero क्रिप्टोकरेंसी के आदान-प्रदान की प्रक्रिया को आसान बना रहा है। यह वास्तव में क्रिप्टो शुरुआती को लाभान्वित करता है और बड़े पैमाने पर गोद लेने को भी प्रेरित करता है। प्लेटफॉर्म क्रिप्टो में शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त है जो ऑर्डर बुक या खातों की चिंता किए बिना स्वैप करना चाहते हैं।

यह सामग्री प्रायोजित है और इसे प्रचार सामग्री के रूप में माना जाना चाहिए। यहां व्यक्त की गई राय और बयान लेखक के हैं और द डेली हॉडल की राय को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। डेली होडल किसी भी आईसीओ, ब्लॉकचैन स्टार्टअप या हमारे प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देने वाली कंपनियों की सहायक कंपनी नहीं है या उनके स्वामित्व में नहीं है। निवेशकों को किसी भी ICO, ब्लॉकचेन स्टार्टअप या क्रिप्टोकरेंसी में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सलाह दें कि आपके निवेश आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाले किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी आपकी है।

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर फेसबुक टेलीग्राम

इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएँ

Leave a Reply