ईसीबी के उपाध्यक्ष का कहना है कि वह क्रिप्टो पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे, लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के खिलाफ चेतावनी देंगे | द डेली होडली

यूरोपीय सेंट्रल बैंक (ईसीबी) के उपाध्यक्ष लुइस डी गिंडोस का कहना है कि वह क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध नहीं लगाना चाहते हैं, लेकिन वित्तीय अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए नवजात उद्योग में नियम स्थापित करने के महत्व पर प्रकाश डालते हैं।

एक के अनुसार मैड्रिड स्थित समाचार आउटलेट मायकोनॉमी की रिपोर्ट, ईसीबी कार्यकारी का कहना है वह संदिग्ध और अवैध गतिविधियों में क्रिप्टोकरेंसी के उपयोग को रोकने के लिए उपाय करना चाहता है।

“मैं उन्हें प्रतिबंधित नहीं करूंगा, लेकिन जारीकर्ताओं को अन्य वित्तीय परिसंपत्तियों के समान शर्तों का पालन करना होगा और मनी लॉन्ड्रिंग या आतंकवादी वित्तपोषण से संबंधित सभी चीजों से बचना होगा।”

डी गुइंडोस का मानना ​​है कि क्रिप्टोकरेंसी का “वित्तीय स्थिरता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।”

ईसीबी के उपाध्यक्ष का बयान आता है एक समय जब यूरोपीय आयोग, जो यूरोपीय संघ (ईयू) की कार्यकारी शाखा के रूप में कार्य करता है, प्रस्तावित नए नियमों का प्रस्ताव कर रहा है, जिसका उद्देश्य शामिल पार्टियों की बारीकी से निगरानी करना है। n क्रिप्टोक्यूरेंसी लेनदेन।

कुछ प्रस्तावित नियम क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों को पारंपरिक वित्तीय संस्थानों के समान अधिक व्यापक अपने ग्राहक को जानें प्रक्रियाओं को लागू करने के लिए अनिवार्य करेंगे। क्रिप्टोक्यूरेंसी लेनदेन को बैंक हस्तांतरण के समान ही माना जाएगा, जिससे उन्हें प्रभावी रूप से प्रस्तावित उपायों के तहत अधिक पता लगाया जा सकता है।

यूरोपीय संघ के भीतर निकाय ने क्रिप्टोकुरेंसी क्षेत्र को निरीक्षण प्रदान करने का आरोप लगाया।

यूरोपीय आयोग का कहना है,

“इस पैकेज का उद्देश्य संदिग्ध लेन-देन और गतिविधियों का पता लगाने में सुधार करना है, और वित्तीय प्रणाली के माध्यम से अवैध आय या आतंकवादी गतिविधियों को वित्तपोषित करने के लिए अपराधियों द्वारा उपयोग की जाने वाली खामियों को दूर करना है।”

एक बीट मिस न करें – क्रिप्टो ईमेल प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स

में वितरित किए जाते हैं चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

)
सर्फ द डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/ब्रेकरमैक्सिमस/व्लादिमीर सोजोनोव

Leave a Reply