आदमी ने कथित तौर पर निवेशकों से बिटकॉइन में $1,000,000 लेने के लिए खुद का अपहरण करने का फर्जीवाड़ा किया | द डेली होडली

वेनेजुएला के एक व्यक्ति ने कथित तौर पर निवेशकों से लगभग 1,100,000 डॉलर मूल्य का बिटकॉइन चुराने के लिए अपने स्वयं के अपहरण का फर्जीवाड़ा किया।

Cuerpo के राष्ट्रीय निदेशक डगलस रिको के अनुसार डी इन्वेस्टिगैसिओन्स सिएन्टीफिकस, पेनलेस वाई क्रिमिनलिस्टिकस (सीआईसीपीसी), 23 वर्षीय एन्ड्रेस जेसुस डॉस सैंटोस हर्नांडेज़ ने अपने ग्राहकों को धोखा देने के लिए एक नकली अपहरण गढ़ा।

रिको का कहना है कि कथित धोखेबाज ने एक अपने बिनेंस खाते में लॉग इन करने और अपने क्रिप्टो वॉलेट को खाली करने के लिए मजबूर होने की कहानी।

” एक अपहरण का अनुकरण किया जहां उसके बंधकों ने कथित तौर पर उसे बिनेंस प्लेटफॉर्म में प्रवेश करने और विभिन्न डिजिटल वॉलेट में स्थानान्तरण करने के लिए मजबूर किया, जिससे सभी क्रिप्टो संपत्तियां समाप्त हो गईं। “

लेखन के समय, हर्नांडेज़ का ठिकाना अज्ञात है और माना जाता है कि उनके पास 23.66 बिटकॉइन, या लगभग $ 1,140,350 है।

के अनुसार वेनेज़ुएला समाचार आउटलेट प्रिमिसिया, हर्नांडेज़ पुलिस द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के लिए वांछित है। उनकी तस्वीर वर्तमान में सीआईसीपीसी के इंस्टाग्राम खाते पर “वांटेड” बैनर के साथ है।

जून में , संघीय व्यापार आयोग (FTC) ने रिपोर्ट किया अक्टूबर 2019 से क्रिप्टो-संबंधित घोटालों में 1000% की वृद्धि हुई है, इसका मुख्य रूप से दोष सरकार पर है। लोकप्रियता में नवजात अंतरिक्ष की वृद्धि। एफटीसी कार्यक्रम विश्लेषक एम्मा फ्लेचर ने कहा कि घोटालेबाज नए निवेशकों का फायदा उठा रहे थे जो कार्रवाई में शामिल होने के लिए उत्साहित थे। क्रिप्टो संस्कृति, और रहस्य का एक तत्व भी। क्रिप्टोक्यूरेंसी उत्साही अपने साझा जुनून के बारे में बात करने के लिए ऑनलाइन एकत्र होते हैं। और हाल के महीनों में बिटकॉइन के मूल्य में बढ़ोतरी के साथ, नए निवेशक कार्रवाई में शामिल होने के लिए उत्सुक हो सकते हैं। यह सब सीधे स्कैमर्स के हाथों में खेलता है। वे दावों के साथ दृश्य में घुलमिल जाते हैं जो प्रशंसनीय लग सकते हैं क्योंकि क्रिप्टोक्यूरेंसी कई लोगों के लिए अज्ञात क्षेत्र है। ”

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर ,

फेसबुक और टेलीग्राम )
सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स


नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें




अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/व्लाद एल

Leave a Reply